विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 18, 2022

हिरण के शरीर से फर लेकर पक्षी बना रहे हैं अपना घोंसला, प्यारा सा रिश्ता छू लेगा आपका दिल

जिस तरह तिनका तिनका जोड़ कर पक्षी अपना घोंसला तैयार करते हैं ठीक उसी तरह पेड़ों और इमारतों की छेद में कौए की प्रजाति का एक पक्षी जैकडॉ अपना घोंसला बनाता है. अपने घोसले को आरामदायक बनाने के लिए ये पक्षी घोसले में फर लगाते हैं.

हिरण के शरीर से फर लेकर पक्षी बना रहे हैं अपना घोंसला, प्यारा सा रिश्ता छू लेगा आपका दिल

सोशल मीडिया पर अक्सर कई जानवरों और पक्षियों के वीडियोज़ वायरल होते रहते हैं. इन वीडियोज़ में कभी पक्षियों की क्यूटनेस देखने को मिलती है तो कभी जानवरों की मस्ती. कई बार ये वीडियोस हमें पक्षियों और जानवरों का वो पहलू भी m दिखाते हैं जिससे हम आप अनजान हैं. आज एक ऐसा ही वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं. इस वीडियो में एक ऐसा प्यारा सा रिश्ता आपको देखने को मिलेगा जो बिना किसी भाषा, किसी स्वार्थ के एक दूसरे की मदद करता है. 

हिरण से फर इकठ्ठा कर पक्षियों ने बनाया घोंसला 

 जिस तरह तिनका तिनका जोड़ कर पक्षी अपना घोंसला तैयार करते हैं. ठीक उसी तरह पेड़ों और इमारतों की छेद में कौए की प्रजाति का एक पक्षी जैकडॉ अपना घोंसला बनाता है. अपने घोसले को आरामदायक बनाने के लिए ये पक्षी घोसले में फर लगाते हैं. सोशल मिडिया पर इनदिनों एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें हिरण और जैकडॉ के बीच खास रिश्ता नजर आ रहा है.  इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि हिरण के ऊपर तीन कौवे जैसे पक्षी आपको बैठे हुए नजर आ रहे होंगे.  यह सभी अपनी चोंच से  हिरण के शरीर से फर  निकालकर इकट्ठा करते  हुए देखे जा सकते हैं.  3 पक्षी हिरण के ऊपर चढ़े हुए हैं बावजूद इसके हिरण को देखकर ऐसा लग रहा है मानो वो पक्षियों को फर इकट्ठा करने में मदद करवा रहा है.  वीडियो में पक्षी और जानवर के बीच इस प्यारे से कनेक्शन को देखकर आपका दिन बन जाएगा.

 नेटीजेंस में वीडियो देखकर पक्षियों को बताया- प्रकृति का नाही

 सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो को Yog  के ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से शेयर किया गया है.  वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है,  'जैकडॉ एक हिरण से घोंसला बनाने के लिए फर इकट्ठा करते हैं'.  सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे इस वीडियो को नेटीजेंस खासा पसंद कर रहे हैं.  एक ट्विटर यूजर ने कमेंट बॉक्स पर लिखा, 'वाह यही तो खूबसूरत जिंदगी है',  तो वहीं दूसरे ट्विटर यूजर ने लिखा  'प्रकृति का नाई'.  एक और ट्विटर यूजर ने इस वीडियो को देखकर लिखा, अमेजिंग रिलेशन. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कार हादसे में खोया बॉयफ्रेंड, अब भूत से शादी कर रही ताइवानी महिला, वजह जानकर नम हो जाएंगी आंखें
हिरण के शरीर से फर लेकर पक्षी बना रहे हैं अपना घोंसला, प्यारा सा रिश्ता छू लेगा आपका दिल
जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई...2 सेकंड की देरी और बच गई जान
Next Article
जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई...2 सेकंड की देरी और बच गई जान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;