दर्जी की तरह बुनकर तैयार करती है अपना घोंसला, पत्तियों को चोंच से सिलती है, चिड़िया का टैलेंट देख रह जाएंगे हैरान

ये वीडियो ट्विटर पर @TansuYegen नाम के यूजर ने शेयर किया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे टेलरबर्ड (Tailor Bird) अपना घोंसला बनाती है.

दर्जी की तरह बुनकर तैयार करती है अपना घोंसला, पत्तियों को चोंच से सिलती है, चिड़िया का टैलेंट देख रह जाएंगे हैरान

दर्जी की तरह बुनकर तैयार करती है अपना घोंसला, पत्तियों को चोंच से सिलती है

दर्जी को कपड़े सीते हुए तो आप सभी ने जरूर देखा होगा, लेकिन क्या कभी किसी चिड़िया को दर्जी की तरह बुनाई करके अपना घोंसला बनाते हुए देखा है आपने ? अगर नहीं देखा तो अब जरूर देखेंगे, क्योंकि अब जो वीडियो हम आपको दिखाने जा रहे हैं उसमें आप एक चिड़िया को दर्जी की तरह बुनकर अपना घोंसला (Bird Nest) बनाते हुए देखेंगे. ये वीडियो ट्विटर पर @TansuYegen नाम के यूजर ने शेयर किया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे टेलरबर्ड (Tailor Bird) अपना घोंसला बनाती है. 16 सेकंड की इस क्लिप को अब तक 43 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

इस छोटे से वीडियो में आप देख पाएंगे कि कैसे चिड़िया अपने घोंसले को बड़ी बारीकी के साथ बनाती है. अपनी चोंच से उसने पत्तियों पर छोटे-छोटे छेद किए और फिर धागे के टुकड़ों का इस्तेमाल करके उन्हें एक साथ सिल दिया, जो आमतौर पर पौधे के रेशे या मकड़ी के जाले होते हैं. 

देखें Video:

वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, "प्रकृति अविश्वसनीय है.” सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, लोगों को ये वीडियो काफी पसंद आ रहा है. लोग चिड़िया को इस तरह घोंसला बनाते हुए देख हैरान हो रहे हैं. किसी को भी वीडियो देखकर यकीन नहीं हो रहा है कि भला कोई चिड़िया इस तरह अपना घोंसला कैसे बना सकती है.

एक यूजर ने कहा, "जितना अधिक आप प्रकृति को देखते हैं, उतना ही आपको एहसास होता है कि इंसानों में सब कुछ नष्ट करने की उनकी क्षमता के अलावा कुछ खास नहीं है." दूसरे लिखा है, “देखें कि यह कितनी चतुराई से अपने आरामदायक घोंसले को सिलती है. किसने इसे महत्वपूर्ण टैलेंट सिखाया. ”

शाहरुख खान ने पत्नी गौरी खान की बुक 'माई लाइफ इन डिजाइन' लॉन्च की

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com