विज्ञापन
This Article is From Mar 17, 2024

1994 की अपनी एक तस्वीर शेयर कर बिल गेट्स ने खोला राज, लोगों ने इस तरह किया रिएक्ट

Bill Gates Viral Image: बिल गेट्स की यह पिक्चर इन दिनों सोशल मीडिया यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर हो रही है, जिसके पीछे का राज जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

1994 की अपनी एक तस्वीर शेयर कर बिल गेट्स ने खोला राज, लोगों ने इस तरह किया रिएक्ट
बिल गेट्स ने शेयर की 1994 की एक तस्वीर.

Bill Gates Ka Viral Photo: इंटरनेट की दुनिया में इन दिनों माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स की एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है, जो कि लगभग 30 साल पुरानी है, जिसमें बिल गेट्स सीडी-रॉम पकड़े नजर आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि, यह तस्वीर 1994 में खींची गई थी. बिल गेट्स की यह पिक्चर इन दिनों सोशल मीडिया यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर हो रही है, जिसके पीछे का राज जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

30 साल पुरानी तस्वीर

इंस्टाग्राम पर इस फोटो को खुद बिल गेट्स ने अपने अकाउंट thisisbillgates से शेयर किया है, जिसमें वे स्टोरेज डिवाइस-कॉम्पैक्ट डिस्क-रीड ओनली मेमोरी (सीडी-रोम) पकड़ा हुए नजर आ रहे हैं. वायरल हो रही इस 30 साल पुरानी तस्वीर में बिल गेट्स कागज के एक ऊंचे ढेर पर बैठे नजर आ रहे हैं और उनके ठीक बगल में एक और ढेर रखा हुआ है. फोटो में देखा जा सकता है कि, वे इस दौरान सीडी-रोम पकड़े हुए कैमरे की ओर मुस्कुराते दिखाई दे रहे हैं.

यहां देखें पोस्ट

सीडी का था एक दौर

बिल गेट्स ने अपनी इस फोटो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, '30 साल पहले हम यह दिखाना चाहते थे कि एक सीडी-रोम में कितनी जानकारी को इकट्ठा किया जा सकता है. टीम ने फैसला किया था कि (सीडी का महत्व) समझाने के लिए इस तरीके की तस्वीर दिखाना जरूरी है.' 3 दिन पहले शेयर किए गए उनके इस पोस्ट को अब तक 2 लाख 54 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. पोस्ट देख चुके कुछ लोग जहां हैरानी जता रहे हैं. वहीं कुछ लोग उन दिनों को याद कर रहे हैं, जब CD-ROM एक नया अविष्कार था और लोग उसे हर हाल में खरीदना चाहते थे. देखा जाए तो कुल मिलाकर इस पोस्ट पर लोगों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है.

30 साल पहले लॉन्च हुई थी सीडी

पोस्ट देख चुके एक यूजर ने लिखा, वाह....समय पंख लगाकर उड़ जाता है. ऐसा लगता है जैसे कल ही की बात हो, जब सीडी का आविष्कार हुआ था. दूसरे यूजर ने लिखा, शक्ति ज्ञान में नहीं, बल्कि उस ज्ञान पर अमल करने में है. जानकारी के लिए बता दें कि, सीडी आम जनता के लिए 1994 में पहली बार मार्केट में आई थी और आते ही हाथोंहाथ बिकी भी थी. बता दें कि, इन सीडीज में गेम्स, मूवीज और डॉक्यूमेंट डेटा को बड़ी मात्रा में इकट्ठा किया जा सकता था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
4 फुट के अजगर ने घोंट दिया 7 फुट लंबे किंग कोबरा का गला, रोंगटे खड़े कर देने वीडियो को देख लोग बोले- भाई भाई का दुश्मन
1994 की अपनी एक तस्वीर शेयर कर बिल गेट्स ने खोला राज, लोगों ने इस तरह किया रिएक्ट
कबाड़ी से खरीद लाया प्लास्टिक की बोतलें और बना डाला घर, वायरल Video देख लोगों का चकराया सिर, मांग रहे मिस्त्री का नंबर
Next Article
कबाड़ी से खरीद लाया प्लास्टिक की बोतलें और बना डाला घर, वायरल Video देख लोगों का चकराया सिर, मांग रहे मिस्त्री का नंबर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com