फ्लाइट में पूरे चेहरे पर मास्क लगाए नज़र आया छोटा बच्चा, वायरल हुई तस्वीर, लोगों ने बताया 'खतरनाक'

यह तस्वीर 1 जुलाई को ऑकलैंड से वेलिंगटन (Auckland to Wellington) की घरेलू उड़ान (domestic flight) में ली गई थी.

फ्लाइट में पूरे चेहरे पर मास्क लगाए नज़र आया छोटा बच्चा, वायरल हुई तस्वीर, लोगों ने बताया 'खतरनाक'

फ्लाइट में पूरे चेहरे पर मास्क लगाए नज़र आया छोटा बच्चा, वायरल हुई तस्वीर

एयर न्यूजीलैंड की फ्लाइट (Air New Zealand flight) में पूरे चेहरे पर मास्क पहने एक बच्चे (baby wearing a full face mask) की तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो गई है और जिसे लेकर ऑनलाइन बहस छिड़ गई है. न्यूज़ीलैंड हेराल्ड के अनुसार, यह तस्वीर 1 जुलाई को ऑकलैंड से वेलिंगटन (Auckland to Wellington) की घरेलू उड़ान (domestic flight) में ली गई थी. इसमें बच्चे को उसके पूरे चेहरे पर एक बड़ों का फेस मास्क पहने हुए दिखाया गया है, जिसमें दो छोटे-छोटे छेद भी किए हुए हैं.

Jander Opperman ने फोटो क्लिक की और इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया. उन्होंने आउटलेट को बताया कि यह एक "सुपर-स्वीट इंटरैक्शन" था. ओपरमैन ने कहा, “बच्चा खुशी से भरा हुआ था, इधर-उधर उछल रहा था और हंस रहा था. इसने विमान से उतरने के इंतजार को थोड़ा और मनोरंजक बना दिया.”

शेयर किए जाने के बाद से, फोटो ने इंटरनेट पर तूफान ला दिया है. कुछ यूजर्स को फोटो देखने के बाद मज़ा आया और वो इसकी तुलना लोकप्रिय हॉरर फिल्म पात्रों से करने लगे. दूसरों ने कहा कि यह "अविश्वसनीय रूप से दुखद" था और दावा किया कि यह "बाल शोषण" का एक उदाहरण था.

एक यूजर ने लिखा, 'अगर मैंने इसे फ्लाइट में देखा तो मैं खुद उसका मास्क हटा दूंगा. दूसरे ने कहा, "उनके सांस लेने के छिद्रों को इस तरह ढंकना खतरनाक था." कुछ ने यह भी सवाल किया कि बच्चे को कोविड -19 से बचाने में मास्क कितना प्रभावी हो सकता है.

न्यूजीलैंड सरकार के अनुसार, 12 साल से अधिक उम्र के सभी हवाई यात्रियों को घरेलू उड़ानों में फेस मास्क पहनना होगा. छोटे बच्चों के लिए, सरकार सलाह देती है कि माता-पिता एक अच्छी तरह से बनाए गए मास्क का चयन करें, जो उनके मुंह, नाक और ठुड्डी को ढके.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जम्मू-कश्मीर में अचानक आई बाढ़ के बाद श्रीनगर-लेह राजमार्ग अवरुद्ध