VIDEO:बकरी की नकल उतारते हुए उछलने कूदने लगा भारी भरकम गैंडा, कभी देखी है ऐसी दोस्ती

Trending Rhino Viral Video: सोशल मीडिया पर एक बेबी राइनो और बकरी की दोस्ती का वीडियो यूजर्स को खूब पसंद आ रहा है. वीडियो में दोनों के बीच की मस्ती देखते ही बन रही है.

VIDEO:बकरी की नकल उतारते हुए उछलने कूदने लगा भारी भरकम गैंडा, कभी देखी है ऐसी दोस्ती

Baby Rhino Imitates Goat Video: कई बार देखा जाता है कि कुछ भारी भरकम जानवर अपने से कम ताकतवर जानवरों के साथ बहुत कम ही दिखाई देते हैं. ज्यादातर जानवर अपने से बलवान जानवरों के सामने जाने से भी बचते हैं, लेकिन कई बार सोशल मीडिया पर वायरल इन जानवरों की एक अलग ही दोस्ती देखने को मिलती है, जिसे देखकर चेहरे पर मुस्कुराहत बिखरना लाजिमी है. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसमें एक बेबी राइनो अपने बगल में चल रही बकरी की नकल उतारता नजर आ रहा है.

वायरल हो रहे है इस दिलचस्प वीडियो में दो जानवरों के बीच एक अलग ही अपनापन देखने को मिल रहा है. ऐसे वीडियो बहुत कम ही देखने को मिलते हैं, जब एक बड़े जानवर के साथ उससे कमजोर जानवर को बड़े ही आराम से चलते हुए इस तरह देखा जाता हों. वीडियो में अपनी बकरी दोस्त की तरह उछलते-कूदते एक बेबी राइनो को देखा जा रहा है. वीडियो में बेबी राइनो (गैंडे) और एक बकरी की दोस्ती को दिखाया गया है. 

यहां देखें वीडियो

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस दिलचस्प वीडियो को 'Fascinating' नाम के अकाउंट से शेयर किया गया हैं, जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं. 14 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 2.3 मिलियन बार देखा जा चुका है. वहीं 128.9K यूजर्स ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो में गैंडे के बच्चे के पास एक छोटे बकरी के बच्चे को ऊपर-नीचे छलांग लगाते हुए देखा जा सकता है, जिसे देखकर बेबी राइनो भी वैसे ही नकल उतारने लगता है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है कि, 'एक बच्चा गैंडा अपने बकरी दोस्त की नकल करता है.'

बताया ज रहा है कि, वायरल हो रहे इस वीडियो को वास्तव में 2020 में दक्षिण अफ्रीका के होड्सप्रूट लुप्तप्राय प्रजाति केंद्र में कैप्चर किया गया था. वीडियो में एक युवा गैंडे को अपने बकरी के दोस्त की तरह खुशी से कूदने की कोशिश करते हुए दिखाया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com