विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 19, 2022

मां नहीं है, मगर मां की थैली में रहना याद है, कंगारू के बच्चे का ये वीडियो भावुक कर देगा

वीडियो में दिख रही बेबी कंगारू भी अपने फेवरेट पाउच के लिए फुदकता और जिद करता नजर आता है. इस प्यारे से कंगारू ही हरकत सोशल मीडिया यूजर्स को खूब पसंद आ रही हैं और बार-बार ये वीडियो देखा जा रहा है.

Read Time: 3 mins
मां नहीं है, मगर मां की थैली में रहना याद है, कंगारू के बच्चे का ये वीडियो भावुक कर देगा

छोटे बच्चे चाहे इंसानों के हो या जानवरों के हमेशा ही बड़े प्यारे दिखते हैं. एक क्यूट से बेबी कंगारू का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. बेबी कंगारू शुरुआती दिनों में अपनी मां के पेट में बनी थैली में रहा करता है, जहां वो खुद को महफूज समझता है. ऐसे में बेबी कंगारुओं को थैले में रहने की आदत हो जाती है. शायद इसी लिए वीडियो में दिख रही बेबी कंगारू भी अपने फेवरेट पाउच के लिए फुदकता और जिद करता नजर आता है. इस प्यारे से कंगारू ही हरकत सोशल मीडिया यूजर्स को खूब पसंद आ रही हैं और बार-बार ये वीडियो देखा जा रहा है. वीडियो को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'जब तक वह अपनी प्यारी थैली में नहीं है, तब तक रूबी जाने नहीं दे रही है'.

पाउच के बिना चलने से मना करता है बेबी कंगारू
30 सेकंड के इस वीडियो में देखा जा सकते हैं कि बेबी कंगारू जिसका नाम रूबी है अपने मालिक के पैरों को पकड़ कर लटका रहता है. शख्स बार-बार आगे बढ़ने की कोशिश करता है, लेकिन बेबी कंगारू उसे जाने नहीं देता. दरअसल, ये बेबी कंगारू अपने पाउच की डिमांड कर रहा होता है, जिसमें वो खुद को सेफ महसूस करता है. आखिर वह शख्स पिंक कलर के पाउच को बेबी कंगारू के आगे रखता है, जिसे देख वह झट से जाकर पाउच में घुस जाता है और फिर धीरे अपने चेहरे को बाहर निकाल कर मासूम आंखों से निहारता दिखता है. इस दौरान ये बेबी कंगारू इतना मासूम लगता है कि किसी को भी इस पर प्यार आ जाए. सोशल मीडिया यूजर्स भी कुछ ऐसे ही कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने ट्विटर पर रिप्लाई करते हुए लिखा, ये सबसे प्यारी चीज है जो मैंने इंटरनेट पर देखी है.

इस देश से राष्ट्रीय पशु हैं कंगारू
कंगारू मुख्य रूप से ऑस्ट्रेलिया में पाया जाता है, ये इस देश का राष्ट्रीय पशु भी है. कंगारू की विशेषता है कि उनके शरीर में थैली होती है. जन्म के बाद उनके बच्चे बहुत दिनों तक इस थैली में रह सकते हैं. इनमें सबसे बड़े, भीम कंगारू (जायंट कंगारू) छोटे घोड़े के बराबर और सबसे छोटे, मस्क कंगारू खरहे से भी छोटे होते हैं.

वीडियो देखें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लैला मैं लैला गाने पर भइया जी ने किया स्टेज तोड़ डांस, आंखें फाड़ देखते रह गए लोग, बोले- हीरोइन भी फेल है इनके आगे
मां नहीं है, मगर मां की थैली में रहना याद है, कंगारू के बच्चे का ये वीडियो भावुक कर देगा
भारत से भी ज्यादा भारतीय... स्विट्जरलैंड के इंडियन रेस्टोरेंट में सलवार-कमीज़ पहने दिखीं वेट्रेस, Video जीत रहा दिल
Next Article
भारत से भी ज्यादा भारतीय... स्विट्जरलैंड के इंडियन रेस्टोरेंट में सलवार-कमीज़ पहने दिखीं वेट्रेस, Video जीत रहा दिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;