गहरी नींद में सो गया था हाथी का बच्चा, परेशान मां ने पहले की उसे जगाने की कोशिश, फिर किया कुछ ऐसा - देखें Video

प्राग चिड़ियाघर (Prague Zoo) के एक हाथी का पुराना वीडियो (old video of an elephant) इंटरनेट पर वायरल हो रहा है और जिसकी कहानी काफी दिलचस्प है.एक हाथी का बच्चा पूरे दिन खेलने के बाद थक गया और बहुत गहरी नीं में सो गया.

गहरी नींद में सो गया था हाथी का बच्चा, परेशान मां ने पहले की उसे जगाने की कोशिश, फिर किया कुछ ऐसा - देखें Video

गहरी नींद में सो गया था हाथी का बच्चा, परेशान मां ने पहले की उसे जगाने की कोशिश, फिर किया कुछ ऐसा

प्राग चिड़ियाघर (Prague Zoo) के एक हाथी का पुराना वीडियो (old video of an elephant) इंटरनेट पर वायरल हो रहा है और जिसकी कहानी काफी दिलचस्प है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी रमेश पांडे (Indian Forest Service officer Ramesh Pandey) ने वीडियो ट्वीट किया और अपने पोस्ट के कैप्शन में पूरी कहानी बताई. ऐसा हुआ कि एक हाथी का बच्चा पूरे दिन खेलने के बाद थक गया और बहुत गहरी नीं में सो गया. उसकी माँ ने कुछ समय बाद उसे जमीन पर सोते हुए देखा और उसे अपनी सूंड से जगाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं उठा.

जब बच्चा नहीं उठी तो परेशान होकर उसने मदद के लिए चिड़ियाघर के रखवालों को बुलाया, जैसा कि आप वायरल वीडियो में देख सकते हैं. तभी उन केयरटेकर्स ने उसके पास जाकर उसे हिलाया. तो हाथी का बच्चा उठ गया और इधर-उधर घूमने लगा. उठकर वह तुरंत अपनी मां के पास गया.

देखें Video:


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रमेश पांडे ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, "दौड़ने और घूमने के बाद, एक हाथी का बच्चा गहरी नींद में सो गया. चिंतित मां ने उसे जगाने के लिए चिड़ियाघर के रखवालों की मदद ली. हाथी बुद्धिमान और सामाजिक जानवर हैं और देखने में दिलचस्प हैं. प्राग चिड़ियाघर का एक पुराना वीडियो."