ग़ज़ब है ये सांड: कृषि मेला में 1 करोड़ में बिका, 1 हजार में बिकता है इसके स्पर्म का डोज

बैंगलोर के कृषि मेला में एक सांड आकर्षक का केंद्र बना हुआ है. अभी हाल ही में चार दिवसीय कृषि मेले (Krishi Mela 2021) का आयोजन किया गया. इस मेले में कृष्णा नाम का सांड सुर्खियां बचोर रहा है. कृष्णा को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी रही.

ग़ज़ब है ये सांड: कृषि मेला में 1 करोड़ में बिका, 1 हजार में बिकता है इसके स्पर्म का डोज

बैंगलोर (Banglore) के कृषि मेला (Krishi Mela) में एक सांड (Krishna Rare Bull) आकर्षक का केंद्र बना हुआ है. अभी हाल ही में चार दिवसीय कृषि मेले (Krishi Mela 2021) का आयोजन किया गया. इस मेले में कृष्णा नाम का सांड सुर्खियां(Krishna Bull Viral on Social Media) बचोर रहा है. कृष्णा को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी रही. लोग इसे देखने और खरीदने के लिए भीड़ लगा रहे हैं. कृष्णा नाम का यह सांढ अभी साढे़ तीन साल का है, यह सांड हल्लीकर नस्ल का सांड है. समाचार एजेंसी एएनआई ने इसकी जानकारी ट्विटर के ज़रिए दी.

बैंगलोर में आयोजित हुए 4 दिवसीय कृषि मेले को काफी अत्याधुनिक तरीके से आयोजित किया गया था. लोग इसमें शारिरिक और वर्चुअली दोनों तरह से भाग ले सकते थे. एक तरह से यह पहला कृषि मेला भी था.


सांड मालिक ने एएनआई को जानकारी देते हुए बताया कि हल्लीकर नस्ल के सांड  के स्पर्म यानी वीर्य की काफी ज्यादा डिमांड होती है. उन्होंने कहा कि वह इसके वीर्य की एक डोज 1 हजार रुपये में बेचते हैं. बोरेगौड़ा ने कहा कि हल्लीकर नस्ल के जितने भी मवेशी होते हैं वे ए2 प्रटोन वाले दूध के लिए जाने जाते हैं. सांड मालिक ने बताया कि अब यह प्रजाति धीरे धीरे लुप्त होती जा रही है. कृष्णा सांड को खरीदने के लिए व्यापारियों ने हजार, लाख नहीं करोड़ रुपये तक की बोली लगाई. सांड मालिक ने बताया कि मेले में एक खरीदार ने कृष्णा सांड को 1 करोड़ रुपये में खरीदा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस ख़बर पर यूज़र्स की काफी प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं. अभी तक हज़ारों लोगों ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दर्ज़ की है. कृष्णा अभी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.