कमाल के हैं आर्टिफिशियल हैंड्स, बॉडी सूट की तरह पहन रहा शख्स, वीडियो देख विज्ञान को सलाम कर रहे लोग

विज्ञान कुछ ऐसा भी रह रहा है, जिससे इंसान की अक्षमताएं भी खत्म हो जाएंगी. एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है.

कमाल के हैं आर्टिफिशियल हैंड्स, बॉडी सूट की तरह पहन रहा शख्स, वीडियो देख विज्ञान को सलाम कर रहे लोग

साइंस यानी विज्ञान की बदौलत हम इंसान हर दिन नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं और आधुनिकता की ओर बढ़ रहे हैं. विज्ञान ने हमें वो हर चीज दी है, जिसकी हमें जरूरत है. रसोई गैस से लेकर मोबाइल तक और पंखे से लेकर वॉशिंग मशीन और कंप्यूटर तक, विज्ञान ने इंसान की हर मुश्किल को आसान कर दिया है. वहीं विज्ञान कुछ ऐसा भी रह रहा है, जिससे इंसान की अक्षमताएं भी खत्म हो जाएंगी. एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है, जिसे देख आप भी विज्ञान को सलाम करेंगे.

दिव्यांग को मिले हाथ

एक्स पर Science नाम के अकाउंट से शेयर हुए वीडियो में एक दिव्यांग युवक नजर आ रहा है, जिसके दोनों हाथ नहीं है. शख्स एक ऐसे आर्टिफिशियल हैंड्स लगाता है, जो एकदम उसके हाथों की तरह काम करते हैं. युवक अपना सिर डालकर इस सूट नुमा डिवाइस को पहनता है. डिवाइस उसके कंधों को कवर करता है और उसे दो आर्टिफिशियल हैंड्स देता है. वीडियो में आगे देखा जा सकता हैं, युवक एक शख्स से हाथ मिला रहा है. ये डिवाइस इंसान के दिमाग से कनेक्ट कर उसके कमांड्स को फॉलो करते हैं.

साइंस को सलाम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को शेयर किए जाने के बाद से 5.8 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और कमेंट कर लोग ऐसे अविष्कारों को सलाम कर रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, कृपया अगर आप इसे देख रहे हैं, तो अपने जीवन के प्रत्येक क्षण के लिए आभारी रहें. दूसरे ने लिखा, वाह.. विज्ञान अच्छाइयां ला रहा है, अच्छे परिणाम के लिए प्रयोग जारी रखें. वहीं तीसरे यूजर ने लिखा, कमाल का इंवेंशन है, साइंस को थैंक्स.