Video देखकर 10 सेकंड में बताएं, कौन-सा जानवर तैर रहा है नदी में? अब तक कोई भी Guess नहीं कर पाया

झील में एक जानवर का तैरते हुए वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.सुशांता नंदा ने अपने वीडियो शेयर कर कैप्शन में लिखा, वीडियो को 10 सेकेंडदेखने के बाद, क्या आप बता सकते हैं पानी में तैरता हुआ जानवर का नाम क्या है ?

Video देखकर 10 सेकंड में बताएं, कौन-सा जानवर तैर रहा है नदी में? अब तक कोई भी Guess नहीं कर पाया

Video देखकर 10 सेकंड में बता सकते हैं कौन सा जानवर नदी में तैर रहा है?

झील में एक जानवर का तैरते हुए वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुशांता नंदा ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. आपको बता दें कि इस वीडियो को साल 2013 में शेयर किया गया था और इसे एक बार फिर से सुशांता नंदा ने रविवार के दिन इसे शेयर किया. साथ ही कैप्शन में लिखा, वीडियो को 10 सेकेंड देखने के बाद, क्या आप बता सकते हैं पानी में तैरता हुआ जानवर का नाम क्या है?

वीडियो के बारे में बात करें तो इस 20 सेकेंड के वीडियो में एक जानवर पानी में तैरता हुआ नजर आ रहा है. सबसे दिलचस्प बात यह है कि तैरने के दैरान सिर्फ इस जानवर का शरीर दिख रहा है लेकिन जैसे ही वह पानी से अपना सिर बाहर निकालता है आप देखकर हैरान हो जाएंगे.

आपको बता दें कि इस 20 सेकेंड के वीडियो को अबतक 10, 000 हजार से ज्यादा बार लोग देख चुके हैं. साथ ही लोग इसपर दिलचस्प कमेंट करते हुए नजर आ रहे हैं. 

एक यूजर ने कमेंट करते हुए कहा, मुझे यह मगरमच्छ लग रहा है. वहीं एक ने कहा कि यह गैंडा है. वहीं एक यूजर ने इस तैरते हुए जानवर को हिरण कहा. लेकिन आपको बता दें कि इस वीडियो में जो जानवर है उसका नाम मूस (Moose) है. यह जानवर बिल्कुल हिरण की तरह दिखता है और यह अमेरिका, रूस और कनाडा में पाया जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमेरिका के 'ग्लेशियर नेशनल पार्क' जोकि मोंटाना में स्थित है वहां इस वीडियो को 7 साल पहले बनाया गया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि मूस आराम से पानी में तैर सकते हैं सिर्फ इतना ही नहीं 20 फीट तक पानी के नीचे गोता लगा सकते . और तो और 1 मिनट के लिए वह सांस भी रोक सकते हैं.