बुजुर्ग पूजा कर रहा था, तेंदुआ पास बैठकर देख रहा था, फोटो शेयर कर आनंद महिंद्रा ने जो कहा, वायरल हो गया

फोटो आनंद महिंद्रा ने 16 मार्च को ट्विटर पर शेयर की थी. कैप्शन में लिखा- यह मुझे इस समय दुनिया के बैंकिंग सिस्टम की याद क्यों दिला रहा है?

बुजुर्ग पूजा कर रहा था, तेंदुआ पास बैठकर देख रहा था, फोटो शेयर कर आनंद महिंद्रा ने जो कहा, वायरल हो गया

बुजुर्ग पूजा कर रहा था, तेंदुआ पास बैठकर देख रहा था

तेंदुआ (Leopard) इतना खतरनाक जानवर है कि लोग इसका नाम सुनकर ही कांप जाते हैं. और अगर तेंदुए से किसी का सामना हो जाए तो वो अपना होश खो बैठता है. कई बार तो डर के मारे लोग तेंदुए को मारने की गलती कर बैठते हैं और फिर खुद की ही जान को खतरे में डाल लेते हैं. देश के अलग-अलग हिस्सों से अक्सर तेंदुए के हमलों की तस्वीरें और वीडियो वायरल होते रहते हैं. अब बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने जंगल की एक तस्वीर शेयर की है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. 

इस तस्वीर में देख सकते हैं कि एक बड़ी सी चट्टान के पास मंदिर बना हुआ है. जहां सफेद धोती-कुर्ता पहने एक बुजुर्ग पूजा कर रहा है. वहीं, उसके ठीक ऊपर की तरफ चट्टान पर एक तेंदुआ बैठकर उसे निहार रहा है. यह दृश्य देखकर तो किसी को भी अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हो रहा है. जानकारी के अनुसार, यह तस्वीर जवाई हिल्स की है जो राजस्थान के पाली जिले में है. यह बड़ी पहाड़ियों व घाटियों से घिरा हुआ है. यहां स्थित बेरा गांव की पहाड़ियों को पैंथर हिल्स या लैपर्ड हिल्स ऑफ इंडिया के नाम से भी जाना जाता है. इस जगह दिलचस्प बात ये हैं कि यहां इंसान और तेंदुओं के बीच संघर्ष नहीं देखने को मिलता. यह तस्वीर इसका सबूत है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह फोटो आनंद महिंद्रा ने 16 मार्च को ट्विटर पर शेयर की थी. कैप्शन में लिखा- यह मुझे इस समय दुनिया के बैंकिंग सिस्टम की याद क्यों दिला रहा है? तस्वीर को अबतक 20 हजार से अधिक लाइक्स और हजारों रीट्वीट्स मिल चुके हैं. 1 लाख से ज्यादा लोगों ने इस तस्वीर को देखा है. यूजर्स लगातार इस पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- मीना समाज के लोग दिलेर होते हैं. वहीं दूसरे ने लिखा- सर नाश्ता कर लिया. इस तस्वीर के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताएं.