समय निकालें और जरूर जाकर देखें... इस खूबसूरत जगह को देख मंत्रमुग्ध हुए आनंद महिंद्रा, लोगों से की ये रिक्वेस्ट

इगतपुरी के पास, महिंद्रा की इंजन फैक्ट्री के निकट स्थित, कलसुबाई महाराष्ट्र की सबसे ऊंची चोटी है और आसपास के परिदृश्य का शानदार नजारा पेश करती है.

समय निकालें और जरूर जाकर देखें... इस खूबसूरत जगह को देख मंत्रमुग्ध हुए आनंद महिंद्रा, लोगों से की ये रिक्वेस्ट

इस खूबसूरत जगह को देख मंत्रमुग्ध हुए आनंद महिंद्रा

उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के कलसुबाई पर्वत (Kalsubai Peak) की मनमोहक सुंदरता को दर्शाने वाला एक वीडियो को दोबारा पोस्ट किया है. एक्स पर अपने पोस्ट में पर्वत शिखर के मनोरम दृश्यों की मंत्रमुग्ध कर देने वाली क्लिप साझा करते हुए, महिंद्रा ने अपने फॉलोअर्स से "रुको और गुलाबों को सूंघो" आग्रह किया, जो जीवन के सरल सुखों को अपनाने और प्रकृति के चमत्कारों की सराहना करने का इरादा रखते हैं.

इगतपुरी के पास, महिंद्रा की इंजन फैक्ट्री के निकट स्थित, कलसुबाई महाराष्ट्र की सबसे ऊंची चोटी है और आसपास के परिदृश्य का शानदार नजारा पेश करती है. महिंद्रा ने अपने पोस्ट में कहा कि कई बार इगतपुरी जाने के बावजूद उन्होंने कभी पहाड़ और इसकी सुंदरता के बारे में नहीं सुना. वीडियो को शुरुआत में एक्स यूजर 'एक्स अली अल समाही' ने 26 अप्रैल को शेयर किया था.

वीडियो शेयर करते हुए महिंद्रा ने लिखा, "यह महाराष्ट्र में इगतपुरी के पास माउंट कलसुबाई है, हमारी इंजन फैक्ट्री के पास. मैं कई बार इगतपुरी गया हूं लेकिन इस जगह और इसकी खूबसूरती के बारे में कभी नहीं सुना. इसे देखने की तो बात ही दूर है. हमें निश्चित रूप से जीवन में 'रुकने और गुलाबों को सूंघने' का समय'' निकालना चाहिए." 

देखें Video:

ऑनलाइन साझा किए जाने के बाद से, पोस्ट को एक्स पर 4 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है. सोशल मीडिया यूजर इस जगह की सुंदरता से हैरान थे. एक शख्स ने कहा, "यह आश्चर्यजनक है कि हमारे पिछवाड़े में कितनी खूबसूरत जगहें खोजी जाने की प्रतीक्षा कर रही हैं." दूसरे ने कहा, "बहुत सुंदर. विश्वास नहीं हो रहा कि यह महाराष्ट्र में है." तीसरे ने कहा, "वाह! आश्चर्यजनक दृश्य. हां, यह सच है सर! हमें निश्चित रूप से भारत में खूबसूरत जगहों को देखने के लिए समय निकालने की जरूरत है."

पश्चिमी घाट में स्थित कलसुबाई को महाराष्ट्र की सबसे ऊँची चोटी होने का गौरव प्राप्त है. अहमदनगर जिले के अकोले तालुका में स्थित, इसका शिखर 5,400 फीट की ऊंचाई तक पहुंचता है, जिसे 'महाराष्ट्र का एवरेस्ट' कहा जाता है.

ये Video भी देखें: Porbandar का Pakistan कनेक्शन, जहां बीता जिन्ना का बचपन वहां पहुंचा NDTV

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com