विज्ञापन
This Article is From Feb 16, 2022

चिनाब ब्रिज की खूबसूरती के मुरीद हुए आनंद महिंद्रा, तारीफ में बोले- 'ये तो जेम्‍स बांड की फिल्म का सीन है'

चिनाब ब्रिज न सिर्फ दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे ब्रिज है बल्कि भारत के वैज्ञानिक कौशल का भी नमूना है. यह ब्रिज (Bridge) नदी तल से 359 मीटर की ऊंचाई पर है. जो कि पेरिस (Paris) के फेमस एफिल टॉवर (Eiffel Tower) से 35 मीटर ऊंचा है.

चिनाब ब्रिज की खूबसूरती के मुरीद हुए आनंद महिंद्रा, तारीफ में बोले-  'ये तो जेम्‍स बांड की फिल्म का सीन है'
चिनाब नदी पर बना यह ब्रिज बेहद खूबसूरत है.
नई दिल्ली:

देश के मशहूर बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) को जब भी कोई कमाल की चीज दिखती है तो उसकी तारीफ किए बिना नहीं पाते. यही वजह है कि अक्सर वो सोशल मीडिया (Social Media) की दुनिया में अक्सर कुछ ने कुछ ऐसा पोस्ट कर देते हैं. जिसकी तरफ लोगों को ध्यान चला ही जाता है. इस बार आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा पोस्ट किया है. जो कि अब इंटरनेट (Internet) की दुनिया में जमकर सुर्खियां बटोर रहा है. 

इस बार आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने एक ब्रिज को देख खुद कहा कि क्‍या है जेम्‍स बांड की अगली फिल्म का सीन है?  हैरानी की बात तो ये है कि यह जगह किसी दूसरे देश में नहीं बल्‍कि अपने भारत में ही है. जिसके बारे में आनंद महिंद्रा ने खुद कहा था कि वो खुद वहां पर जाना चाहते हैं. यह जगह कोई और नहीं बल्‍कि जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu And Kashmir) में बह रही चि‍नाब नदी (Chenab River) पर बन रहा ब्रिज है.

आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने अंकुर लाहोटी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कहा कि एक असाधारण कामयाबी, क्‍या यह जेम्‍स बांड की अगली फिल्म का सीन है?  इस ट्वीट में अंकुल लाहोटी ने चिनाब ब्रिज (Chenab Bridge) की फोटो शेयर की हुई है. जिस पर कैप्शन में लिखा है कि यह ब्रिज न सिर्फ दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे ब्रिज है बल्कि भारत के वैज्ञानिक कौशल का भी नमूना है. यह ब्रिज नदी तल से 359 मीटर की ऊंचाई पर है. जो कि पेरिस के फेमस एफिल टॉवर से 35 मीटर ऊंचा है.

यहां देखिए आनंद महिंद्रा का ट्वीट-

आपको बता दें कि ये चिनाब नदी (Chenab Bridge) पर बना यह ब्रिज देखने में बेहद खूबसूरत है और जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में स्थित है. जब इस ब्रिज की सुंदरता और विशेषताएं के बारे में आनंद महिंद्रा को मालूम हुआ तो वो भी काफी खुश हुए. बकायदा उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि यह दृश्य बॉन्ड फिल्म का अगला ओपनिंग सीन होगा? पहाड़ों के बीच बने इस ब्रिज को देखकर हर कोई इसकी सुंदरता से हैरान है.

ये भी पढ़ें: मस्ती करते नजर आए टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी, वीडियो देख छूट जाएगी हंसी

भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने चिनाब नदी पर दुनिया का सबसे ऊंचा ब्रिज बनाया है. ये ब्रिज इस साल दिसंबर तक रेल परिवहन के लिए शुरू हो जाएगा. कुछ ही दिन पहले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी इस ब्रिज (Bridge) की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था कि बादलों के ऊपर दुनिया का सबसे ऊंचा आर्क चिनाब ब्रिज. सोशल मीडिया पर मौजूद इस ब्रिज की तस्वीर में यह पुल बादलों से घिरा हुआ नजर आ रहा है, जो देखने में बेहद अद्भुत लग रहा है.

ये भी देखें: नहीं रहे बॉलीवुड के मशहूर सिंगर-कंपोज़र बप्पी लाहिरी, मुंबई के एक अस्पताल में ली आखिरी सांस

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
चिनाब ब्रिज की खूबसूरती के मुरीद हुए आनंद महिंद्रा, तारीफ में बोले-  'ये तो जेम्‍स बांड की फिल्म का सीन है'
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com