विज्ञापन
Story ProgressBack

इजरायल एयर डिफेंस सिस्टम को देख इंप्रेस हुए आनंद महिंद्रा, मिसाइल की तस्वीरें शेयर कर भारत को दी ये सलाह

आनंद महिंद्रा ने इस पूरे सिस्टम के काम करने के तरीके के बारे में बताया है और जोर दिया है कि, भारत के पास ऐसा सिस्टम क्यों होना चाहिए.

Read Time: 3 mins
इजरायल एयर डिफेंस सिस्टम को देख इंप्रेस हुए आनंद महिंद्रा, मिसाइल की तस्वीरें शेयर कर भारत को दी ये सलाह
इजरायल एयर डिफेंस सिस्टम के फैन हुए आनंद महिंद्रा

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा दिलचस्प किस्म के वीडियो तो सोशल मीडिया पर शेयर करते ही हैं, अक्सर ऐसी जानकारी भी शेयर करते हैं, जो लोग जानना चाहते हैं. इजराइल हमास का युद्ध अब नया मोड़ ले चुका है. इस युद्ध में अब ईरान की एंट्री हो चुकी है, जो ताबड़तोड़ तरीके से इजरायल पर वार कर रहा है. इस बीच आनंद महिंद्रा ने अपने एक्स अकाउंट पर इजराइल के एयर डिफेंस सिस्टम की तारीफ की है. साथ ही ये भी बताया है कि, किस तरह से ये सिस्टम काम करता है और ईरान के मंसूबों को फेल कर रहा है. आनंद महिंद्रा ने इस पूरे सिस्टम के काम करने के तरीके के बारे में बताया है और जोर दिया कि, भारत जैसे देश के पास ऐसा सिस्टम क्यों होना चाहिए.

सिर्फ लोहे का डोम नहीं है

आनंद महिंद्रा ने हाल ही में एक विदेशी पत्रकार के ट्वीट को रीट्वीट किया है. इस ट्वीट में एक शहर की तस्वीर नजर आ रही है, जिसके ऊपर तीन लाइट बीम नजर आ रही है. पत्रकार के ट्वीट के मुताबिक, इजराइल का आयरन डोम एंटी मिसाइल डिफेंस सिस्टम शानदार है. ईरान ने इजराइल पर 331 मिसालें और ड्रोन गिराए. सारे 185 ड्रोन्स मार गिराए गए. इसके साथ ही 103 बैलिस्टिक मिसाइल मार गिराई गईं. 36 क्रूज मिसाइल मार गिराई गईं. सिर्फ 7 बैलिस्टिक मिसाइल इजरायल की जमीन को छू सकीं. इस ट्वीट को फिर से पोस्ट करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा कि, ये आयरन डोम से बहुत ज्यादा हैं. ये डेविड स्लिंग सिस्टम पर काम करता है, जिसमें एरो 2 और एरो 3 सिस्टम भी है. आनंद महिंद्रा के मुताबिक, लोहे का ये डिफेंस इंटरसेप्शन सिस्टम अब जरूरी हो चुका है. भारत को भी इस बारे में सोचना चाहिए.

यहां देखें पोस्ट

डिफेंस में ज्यादा हो इन्वेस्ट

आनंद महिंद्रा की इस पोस्ट ने कई यूजर्स का ध्यान खींचा है. एक यूजर ने लिखा कि, वाकई अब समय आ गया है जब इंडिया को डिफेंस में और इंवेस्ट करना चाहिए. एक यूजर ने लिखा कि, इजरायल के पास अमेरिका, फ्रांस, यूके और दूसरे देशों का सहयोग भी मौजूद है, जो ईरान के हमलों को फेल कर रहे हैं. एक अन्य यूजर ने आनंद महिंद्रा के ट्वीट के साथ सहमति जताते हुए लिखा कि, वाकई हमें ऐसे मजबूत सिस्टम की जरूरत है.

ये भी देखें- Vidya Balan: विद्या ने सिद्धार्थ को क्यों कहा 'हां'?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शादी के समय दहाड़े मार-मारकर रोती नजर आई दुल्हन, लोग बोले- विदाई हो रही या किडनैपिंग
इजरायल एयर डिफेंस सिस्टम को देख इंप्रेस हुए आनंद महिंद्रा, मिसाइल की तस्वीरें शेयर कर भारत को दी ये सलाह
स्पेन में मिला 3 हजार साल पुराना खजाना, पृथ्वी नहीं किसी दूसरे ग्रह के लोहे से बनी चीजें
Next Article
स्पेन में मिला 3 हजार साल पुराना खजाना, पृथ्वी नहीं किसी दूसरे ग्रह के लोहे से बनी चीजें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;