विज्ञापन
This Article is From Jan 26, 2024

आनंद महिंद्रा ने गणतंत्र दिवस पर भारतीय जवानों को खास अंदाज़ में दिया ट्रिब्यूट, लोगों से की ये अपील

उन्होंने सभी से खुद को याद दिलाने का आग्रह किया कि "हमारी असली ताकत विनम्र सैनिक हैं" जो देश के लिए अपनी जान देने को तैयार हैं.

आनंद महिंद्रा ने गणतंत्र दिवस पर भारतीय जवानों को खास अंदाज़ में दिया ट्रिब्यूट, लोगों से की ये अपील
आनंद महिंद्रा ने गणतंत्र दिवस पर भारतीय जवानों को खास अंदाज़ में दिया ट्रिब्यूट

उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Industrialist Anand Mahindra) ने एक्स पर एक पोस्ट में भारत के 75वें गणतंत्र दिवस (75th Republic Day of India) पर अपने फैंस और फॉलोअर्स को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने सभी से खुद को याद दिलाने का आग्रह किया कि "हमारी असली ताकत विनम्र सैनिक हैं" जो देश के लिए अपनी जान देने को तैयार हैं.

26 जनवरी को एक्स पर अपनी पोस्ट में, महिंद्रा ने लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) की आवाज में देशभक्ति गीत 'ऐ मेरे वतन के लोगों' )Aye Mere Watan Ke Logo) की एक छोटी ऑडियो क्लिप भी शेयर की. यह गाना 1962 में भारत-चीन युद्ध के दौरान अपनी जान गंवाने वाले भारतीय सैनिकों की याद में बनाया गया है.

महिंद्रा की पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "आप सभी को गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. हम गर्व के साथ अपने हथियारों और मिसाइलों की पूरी ताकत प्रदर्शित करने वाली परेड देखते हैं. लेकिन मुझे उम्मीद है कि हम अपने दिन से कुछ मिनट निकालकर इस अविश्वसनीय गीत को एक बार फिर से सुन सकते हैं. और खुद को याद दिलाएं कि हमारी असली ताकत विनम्र सैनिक हैं, जो दूर सीमा पर अपनी जान देने को तैयार हैं, जबकि हम अपने प्रियजनों के साथ घर पर सुरक्षित हैं. जरा आंख में भर लो पानी...

उद्योगपति ने अपने फॉलोअर्स से अपने दिन से कुछ मिनट निकालने और लता मंगेशकर का "अद्भुत" गाना सुनने का भी अनुरोध किया. यूजर्स ने महिंद्रा के संदेश का जोरदार समर्थन किया और कमेंट सेक्शन में अपनी भावनाएं व्यक्त कीं.

एक यूजर ने कहा, "इससे अधिक सहमत नहीं हो सकता. आइए टैंकों और मिसाइलों से परे असली नायकों को याद करें. यह गाना उनके साहस की एक शक्तिशाली याद दिलाता है." एक अन्य व्यक्ति ने कमेंट किया, "आपको गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं! आपकी भावना गहराई से प्रतिबिंबित होती है, हमारे सैनिकों के साहस को स्वीकार करना हमारे राष्ट्र की सच्ची ताकत का एक सुंदर अनुस्मारक है."

भारत ने आज, 26 जनवरी, 2024 को अपने 75वें गणतंत्र दिवस समारोह के साथ एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की. ​​नई दिल्ली के कर्तव्य पथ पर एक भव्य परेड आयोजित की गई, जिसमें नारी शक्ति या महिला सशक्तिकरण पर विशेष जोर देने के साथ भारत की सैन्य शक्ति और सांस्कृतिक विविधता का प्रदर्शन किया गया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दो गर्भाशय वाली महिला ने अलग-अलग गर्भ से जुड़वा बच्चों को दिया जन्म, बिलकुल स्वस्थ हैं बेटा-बेटी, हैरान कर देगी कहानी
आनंद महिंद्रा ने गणतंत्र दिवस पर भारतीय जवानों को खास अंदाज़ में दिया ट्रिब्यूट, लोगों से की ये अपील
व्रत में साबूदाना खाने से पहले देख लें ये वायरल VIDEO, फैक्ट्री में ऐसे बनकर होता है तैयार
Next Article
व्रत में साबूदाना खाने से पहले देख लें ये वायरल VIDEO, फैक्ट्री में ऐसे बनकर होता है तैयार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com