विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 07, 2022

इस चेहरे में छिपा है अंग्रेजी का एक शब्द, जिसका हिन्दी में अर्थ है- झूठा, उस शब्द को पहचानिए

इस तस्वीर को सोशल मीडिया साइट रेडिट पर साथ शेयर की है. जिसमें पहली बार देखने पर एक इंसान का चेहरा नजर आएगा जिसने चश्मा लगाया है. शख्स के चहेरे का सिर्फ अगला भाग ही आपको दिखाई देगा. तस्वीर में नाक, मुंह, गला, और चश्मा पहने आंखें दिख रही है.

Read Time: 3 mins
इस चेहरे में छिपा है अंग्रेजी का एक शब्द, जिसका हिन्दी में अर्थ है- झूठा, उस शब्द को पहचानिए
इस फोटो को देखने के बाद कई लोगों को सिर चकरा गया.

सोशल मीडिया पर अक्सर कई पोस्ट ऐसी सामने आ जाती हैं जिन्हें देख हर किसी का सिर चकरा जाता है. दरअसल इनमें ऑप्टिकल इल्यूजिन (Optical Illusion) वाली तस्वीरें शेयर की जाती है. इन तस्वीर में कुछ न कुछ ऐसा जरूर होता है. जिसके जरिए लोगों की तेज नजरों को परखा जाता है. अब फिर से सोशल मीडिया (Social Media) यूजर्स के लिए एक नया चैलेंज आया है. वायरल (Viral) हो रही एक तस्वीर में एक चेहरा नजर आ रहा है, लेकिन इसमें कुछ ऐसा लिखा है, जिसे खोजने (Search) में अच्छे-अच्छों के पसीने छूट गए.

सोशल मीडिया साइट रेडिट (Reddit) पर Donut_Playz_7573 नाम के यूजर ने एक पोस्ट लोगों के साथ शेयर की है. जिसमें पहली बार देखने पर एक इंसान का चेहरा नजर आएगा जिसने चश्मा लगाया है. शख्स के चहेरे (Face optical illusion) का सिर्फ अगला भाग ही आपको दिखाई देगा. तस्वीर में नाक, मुंह, गला, और चश्मा पहने आंखें दिख रही है. लेकिन इसी तस्वीर में और कुछ भी छिपा है. अगर आप तस्वीर को बिल्कुल ध्यान से देखेंगे तो आपको एक अंग्रेजी का शब्द भी लिखा जरुर नजर आएगा.

<

अब इसी तस्वीर को अगर बाईं तरफ से देखा जाए तो आप अंग्रेजी का शब्द लायर (Liar) पढ़ सकेंगे. चश्मे वाली आंखें और नाक, एल (L) लेटर की तरह बने हैं, वहीं नाक का छेद और उसे ऊपर का हल्का हिस्सा में आई (I) लेटर है. वहीं दोनों होंठ मिलकर ए (A) को बना रहे हैं जबकि ठुड्डी से लेकर गले तक का हिस्सा आर (R) की तरह दिख रहा है.  ये तस्वीर भले ही देखने में जितनी साधारण लग रही है, असल में इसके पीछे की कहानी उतनी भी साधारण नहीं है.

सोशल मीडिया पर जैसे ही ये ऑप्टिकल इल्यूजिन वाली पोस्ट शेयर की गई. वैसे ही लोगों ने भी तेजी से अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करानी शुरू कर दी. एक यूजर ने इस तस्वीर को देखने के बाद लिखा कि मैंने तो सोचा भी नहीं था कि इसे तस्वीर में ऐसा कोई वर्ड छिपा होगा. वहीं एक अन्य यूजर ने कहा कि सच में ये तस्वीर किसी की भी नजरों को धोखा दे सकती है. इस तस्वीर को कई लोगों ने अपने सोशल मीडिया अकांउट से भी शेयर किया है.

वीडियो देखें- दिल्ली में Mr. Littiwala से खाइए खांटी बिहारी Litti Chokha

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
महिला सांसद बोलीं- 'मेरी आंखों में देखें सर', स्पीकर ने कहा- 'मैं नहीं देख सकता', पाकिस्तानी संसद का दिलचस्प सीन वायरल
इस चेहरे में छिपा है अंग्रेजी का एक शब्द, जिसका हिन्दी में अर्थ है- झूठा, उस शब्द को पहचानिए
मेट्रो में ही 'चचा' ने सुलगा ली बीड़ी, वीडियो देख लोगों ने कहा- ऐसी भी क्या तलब है
Next Article
मेट्रो में ही 'चचा' ने सुलगा ली बीड़ी, वीडियो देख लोगों ने कहा- ऐसी भी क्या तलब है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;