चांद पर कदम रखने वाले बज एल्ड्रिन ने 93वें जन्मदिन पर की चौथी शादी, 30 साल छोटी गर्लफ्रेंड को बनाया संगिनी

Moonwalker: अंतरिक्ष यात्री एडविन बज एल्ड्रिन ने अपने 93वें जन्मदिन पर चौथी बार शादी की है. बता दें कि, बज एल्ड्रिन 1969 के अपोलो 11 मिशन के तहत चंद्रमा पर कदम रखने वाले तीन अमेरिकी अंतरिक्ष यात्रियों में से एक हैं.

चांद पर कदम रखने वाले बज एल्ड्रिन ने 93वें जन्मदिन पर की चौथी शादी, 30 साल छोटी गर्लफ्रेंड को बनाया संगिनी

Astronaut Buzz Aldrin: मूनवाकर यानी चंद्रमा पर कदम रखने वाले दूसरे इंसान बज एल्ड्रिन (Buzz Aldrin) इन दिनों चर्चा में हैं. दरअसल, उन्होंने अपने 93वें जन्मदिन पर कुछ ऐसा कर दिया, जिसके बाद से अब हर किसी की जुबान उनका ही नाम आ रहा है. बता दें कि, अंतरिक्ष यात्री एडविन बज एल्ड्रिन ने 93 वर्ष में चौथी बार शादी की है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर इस बात की घोषणा की. उन्होंने लिखा, लॉस एंजिल्स में एक छोटे से समारोह में अपने प्यार से शादी कर ली है. 

यहां देखें पोस्ट

बता दें कि,  एल्ड्रिन 1969 के अपोलो 11 मिशन के तहत चंद्रमा पर कदम रखने वाले तीन अमेरिकी अंतरिक्ष यात्रियों में से एक हैं. उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर हैंडल @TheRealBuzz पर अपनी चौथी पत्नी डॉ. एंका फौर (63) के साथ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि, वे कैलिफोर्निया के लॉस एंजेलिस में एक छोटे से समारोह में शादी के बंधन में बंध गए. उन्होंने आगे लिखा कि, मेरे 93वें जन्मदिवस के दिन मुझे लिविंग लेजेंड्स ऑफ एविएशन द्वारा भी सम्मानित किया जाएगा. इस मौके पर मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि, मेरे लंबे समय के प्यार डॉ. एंका फौर और मैं शादी के बंधन में बंध गए हैं. हम लॉस एंजेलिस में एक छोटे से निजी समारोह में पवित्र विवाह में शामिल हुए थे और हम भागे हुए किशोरों की तरह उत्साहित हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंटरनेट पर उनकी यह पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है, जिसे अब तक 27.9 मिलियन बार देखा जा चुका है, जबकि 168.1K लोगों ने इस पोस्ट को लाइक किया है. इस पोस्ट को 8 हजार से ज्यादा लोगों ने रीट्विट किया है. पोस्ट पर यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन देते हुए उन्हें मुबारकबाद दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'हैपी बर्थडे बज और शादी की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. मैं आपके लिए बहुत खुश हूं.' वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, 'आपको आपकी नई जिंदगी के लिए ढ़ेर सारी बधाई.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'ऑल द बेस्ट.'