अमेरिकी विदेश मंत्री ने खिलौने से खेलते हुए अपने कुत्ते की फोटो की ट्वीट, चीन के लोगों का यूं आया रिएक्शन

अमेरिका के पॉलिटिकल डिप्लोमेट माइक पोम्पिओ ने हाल ही में अपने ट्विटर हैंडल से अपने कुत्ते की फोटो शेयर की. इस फोटो में पोम्पिओ का कुत्ता 'विनी द पूह' खिलौना से खेलता हुआ नजर आ रहा है. साथ ही उन्होंने इस फोटो को शेयर करते हुए लिखा, मेरा यह कुत्ता मेरे अभियान से अलग है

अमेरिकी विदेश मंत्री ने खिलौने से खेलते हुए अपने कुत्ते की फोटो की ट्वीट, चीन के लोगों का यूं आया रिएक्शन

अमेरिकी विदेश मंत्री ने खिलौने से खेलते हुए अपने कुत्ते की फोटो की ट्वीट

अमेरिका के पॉलिटिकल डिप्लोमेट माइक पोम्पिओ ने हाल ही में अपने ट्विटर हैंडल से अपने कुत्ते की फोटो शेयर की. इस फोटो में पोम्पिओ का कुत्ता 'विनी द पूह' खिलौना से खेलता हुआ नजर आ रहा है. साथ ही उन्होंने इस फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, मेरा यह कुत्ता मेरे अभियान से अलग है. पोम्पेओ की शेयर की हुई पोस्ट की बात करें तो इसमें उनका कुत्ता 'मर्सर',  खिलौने विनी द पूह को फाड़ने की कोशिश कर रहा है. साथ ही उन्होंने ट्वीट किया है कि मर्सर अपनी पसंदीदा खिलौना के साथ है. लेकिन चीनी लोगों को माइक पोम्पिओ का यह ट्वीट कुछ खास पसंद नहीं आया और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना- अपना रिएक्शन देना शुरु किया.

दरअसल बात तब बिगड़ी जब पोम्पिओ ने अपने ट्वीट में विनी द पूह का जिक्र किया. आपको बता दें कि विनी द पूह या हंसमुख भालू का इस्तेमाल सोशल मीडिया पर वहां के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के लिए किया जाता है. चीन की सरकार खासतौर पर अपमानजनक कमेंट या उपनामों को सेंसर करती है. बुधवार को दिए एक इंटरव्यू के दौरान पोम्पियो से जब इस पूरे मामले पर बात की गई और सवाल पुछे गए तो वह इस पूरे मामले पर बेखबर दिखाई दिए. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आपको बता दें कि विनी द पूह और इसी तरह के मिलते- जुलते शब्द चीन के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर सेंसर किये जाते रहे हैं. जहां तक रही माइक पॉम्पियो की इस पोस्ट पर अब तक  हज़ारों लोगों ने कमेंट किया है. बहुत से लोगों ने इस पर मीम तक बना डाले हैं. और कई लोगों ने इस तस्वीर पर कमेंट करते हुए लिखा है कि कैसे विदेश मंत्री 'चीन के साथ खेल' रहे हैं. माइक की यह पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. वहीं कई लोग ऐसे हैं जो इस पोस्ट के जरिए  चीन और अमेरिका रिश्ते को समझने की कोशिश कर रहे हैं.