हमेशा आरक्षित रहने के योग्य... महिला आरक्षण बिल पारित होने पर अमूल ने दिया ट्रिब्यूट, शेयर किया खास डूडल

डेयरी दिग्गज ने प्यारी अमूल गर्ल की विशेषता वाला एक दिल छू लेने वाला डूडल शेयर किया है, जिसके साथ लिखा है, "हमेशा आरक्षित रहने के योग्य."

हमेशा आरक्षित रहने के योग्य... महिला आरक्षण बिल पारित होने पर अमूल ने दिया ट्रिब्यूट, शेयर किया खास डूडल

महिला आरक्षण बिल पारित होने पर अमूल ने दिया ट्रिब्यूट

लोकप्रिय डेयरी ब्रांड अमूल (Amul) अपने आइकॉनिक और दिलचस्प डूडल के लिए भी जाना जाता है. अब एक बार फिर, कंपनी ने संसद में ऐतिहासिक महिला आरक्षण विधेयक (Women Reservation Bill) के पारित होने का जश्न मनाते हुए एक खास डूडल शेयर किया है. डेयरी दिग्गज ने प्यारी अमूल गर्ल की विशेषता वाला एक दिल छू लेने वाला डूडल शेयर किया है, जिसके साथ लिखा है, "हमेशा आरक्षित रहने के योग्य."

अमूल का क्रिएटिव ट्रिब्यूट जनता के बीच गूंज उठा है, जिसमें लैंगिक समानता के महत्व पर जोर दिया गया और भारत के भविष्य को आकार देने में महिलाओं की भूमिका को मान्यता दी गई है. समसामयिक घटनाओं पर अपने मजाकिया कमेंट्स के लिए मशहूर डूडल ने एक बार फिर कला और हास्य के माध्यम से देश की भावनाओं को समझने की अमूल की क्षमता को दिखाया है.

डूडल में, एक महिला, अमूल गर्ल के साथ मौजूद है और वे खुशी में संसद के सामने खड़े हैं. जब राष्ट्र ने इस ऐतिहासिक कदम का जश्न मनाया, तो उसके साथ ही अमूल का डूडल देश के सर्वोच्च विधायी निकायों में महिलाओं के लिए सीटों के योग्य आरक्षण की सराहना करते हुए लैंगिक समानता के समर्थन का प्रतीक बन गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'नारी शक्ति वंदन अधिनियम' नामक विधेयक में लोकसभा, राज्य विधानसभाओं और दिल्ली विधानसभा में महिलाओं के लिए 33% सीटें आरक्षित करने का प्रावधान है. हालाँकि, ये कोटा राज्यसभा या राज्य विधान परिषदों पर लागू नहीं होगा. इस विधेयक का पारित होना भारतीय राजनीति में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुआ, जिसका उद्देश्य देश की निर्णय लेने की प्रक्रियाओं में महिलाओं की भागीदारी को सशक्त बनाना और बढ़ाना था.