Air India की महिला पायलट रचने जा रहीं इतिहास, दुनिया के सबसे लंबे हवाई मार्ग पर भरेंगी उड़ान

एयर इंडिया (Air India) की महिला पायलट अब एक नया इतिहास रचने की तैयारी कर चुकी हैं. एयर इंडिया की महिला पायलट की एक टीम दुनिया के सबसे लंबे हवाई मार्ग यानि उत्तरी ध्रुव पर उड़ान भरने जा रही हैं.

Air India की महिला पायलट रचने जा रहीं इतिहास, दुनिया के सबसे लंबे हवाई मार्ग पर भरेंगी उड़ान

Air India की महिला पायलट दुनिया के सबसे लंबे हवाई मार्ग पर भरेंगी उड़ान

एयर इंडिया की महिला पायलट अब एक नया इतिहास रचने की तैयारी कर चुकी हैं. एयर इंडिया की महिला पायलट की एक टीम दुनिया के सबसे लंबे हवाई मार्ग यानि उत्तरी ध्रुव पर उड़ान भरने जा रही हैं और सैन फ्रांस्सिको (एसएफओ) से उड़ान 9 जनवरी को बेंगलुरु पहुंचेगी और लगभग 16,000 किलोमीटर की दूरी तय करेगी.


एयर इंडिया के एक अधिकारी ने बताया, कि उत्तरी ध्रुव के ऊपर से उड़ान भरना बहुत ही चुनौतीपूर्ण है और एयरलाइन कंपनियां इस मार्ग पर अपने सर्वश्रेष्ठ और अनुभवी पायलटों को भेजती हैं. इस बार एयर इंडिया ने एक महिला कप्तान को सैन फ्रांसिस्को से बेंगलुरू जाने के लिए ध्रुवीय मार्ग से यात्रा की जिम्मेदारी दी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, कैप्टन जोया अग्रवाल ने कहा, कि मुझे गर्व है कि मेरी टीम में कैप्टन पापागारी, आकांक्षा सोनावने और शिवानी मन्हास जैसी अनुभवी कैप्टन हैं. यह पहली बार है जब पायलटों की ऐसी टीम उत्तरी ध्रुव के ऊपर से उड़ान भरेगी, जिसमें केवल महिलाएं होंगी और एक तरह से यह इतिहास रचना होगा. यह किसी भी पेशेवर पायलट के लिए एक सपने की तरह है जो सच होने जा रहा है.