आर्टिस्ट ने AI की मदद से बनाया Pizza का अनोखा विज्ञापन, लोगों को नहीं हो रहा यकीन, इंटरनेट पर हुआ वायरल

विज्ञापन 'पेपरॉनी हग स्पॉट' नामक एक बनी-बनाई फ्रेंचाइजी के बारे में बात करता है, जो फूड लवर्स के पेपरॉनी के सपनों को सच कर सकता है.

आर्टिस्ट ने AI की मदद से बनाया Pizza का अनोखा विज्ञापन, लोगों को नहीं हो रहा यकीन, इंटरनेट पर हुआ वायरल

आर्टिस्ट ने AI की मदद से बनाया Pizza का अनोखा विज्ञापन, लोगों को नहीं हो रहा यकीन

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (artificial intelligence) की मदद से बनाया गया पिज्जा का एक विज्ञापन (advertisement for pizza) इंटरनेट पर धूम मचा रहा है. एआई अपनी टेक्स्ट-टू-इमेज क्षमता में तेजी से आगे बढ़ रहा है. लेकिन यह शायद पहली बार है कि इसने दुनिया भर में लोकप्रिय किसी डिश का वीडियो बनाया है. पिज्जा का ये विज्ञापन पहले Reddit पर शेयर किया गया था और फिर अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे ट्विटर आदि पर दिखाई दिया, जिसमें एक काल्पनिक पिज्जा ब्रांड दिखाया गया है. एआई कितना सक्षम हो रहा है, यह देखकर यूजर्स हैरान हैं.

इस विज्ञापन में वॉयसओवर से लेकर वीडियो और इमेज तक, सब कुछ एआई का उपयोग करके बनाया गया है. सोशल मीडिया यूजर्स के अनुसार, स्क्रिप्ट चैटजीपीटी द्वारा तैयार की गई थी, छवियां मिडजर्नी से ली गई हैं, वीडियो रनवे जेन2 के सौजन्य से है, और वॉयसओवर इलेवन लैब्स से आया है.

देखें Video:

यह मूल रूप से @Pizza_Later ट्विटर हैंडल वाले एक शख्स द्वारा बनाया गया था, जिसने कहा कि उसने आज इसे बनाने में अपने जीवन के 3 घंटे दिए हैं. वॉयसओवर से लेकर वीडियो और इमेज तक, सब कुछ एआई का उपयोग करके बनाया गया है." बाकी जानकारी नीचे दी गई है.

विज्ञापन 'पेपरॉनी हग स्पॉट' नामक एक बनी-बनाई फ्रेंचाइजी के बारे में बात करता है, जो फूड लवर्स के पेपरॉनी के सपनों को सच कर सकता है.

एआई-जनरेटेड वॉयसओवर कहता है, "क्या आप जीवन के बेस्ट पिज्जा के लिए तैयार हैं? दोस्तों को पेपरॉनी हग स्पॉट पर ले आएं."

एआई रेस्तरां क स्लोगन में लिखा है, "परिवार की तरह, लेकिन ज्यादा पनीर के साथ," 

हालांकि यह हाल के वर्षों में एआई द्वारा की गई प्रगति को दिखाने का एक और प्रयास है, लेकिन हर कोई उत्पाद से खुश नहीं है.

एक रेडिट यूजर ने कमेंट किया, "ऐसा लगता है जैसे मैं अपने सपनों में देख रहा हूं, जब मैं सोने की कोशिश कर रहा हूं. बस बकवास और अजीब दृश्यों का एक संग्रह है."

पिछले महीने के अंत में, स्पेगेटी के कटोरे में अभिनेता विल स्मिथ की एआई की व्याख्या दिखाने वाले एक वीडियो ने इंटरनेट को चौंका दिया. इसे टेक्स्ट-टू-वीडियो जनरेटर मॉडलस्कोप का उपयोग करके बनाया गया था और सबसे पहले Reddit पर दिखाई दिया था.

Watch: ड्राइवर के छूने की कोशिश के बाद महिला ने मोटरसाइकिल से लगाई छलांग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com