दूल्हा बनकर घोड़ी चढ़ गए एलन मस्क, करते दिखे बारातियों संग मस्ती, इन AI जेनरेटेड तस्वीरों को देख दंग रख जाएंगे आप भी

एक वेडिंग फोटोग्राफर और एआई आर्टिस्ट ने एलन मस्क को देसी दूल्हे के रूप दिखाया है. अगर ये पढ़कर आप चौंक उठे हैं, तो इन तस्वीरों पर एक नजर डालना तो बनता है.

दूल्हा बनकर घोड़ी चढ़ गए एलन मस्क, करते दिखे बारातियों संग मस्ती, इन AI जेनरेटेड तस्वीरों को देख दंग रख जाएंगे आप भी

ये एआई जेनरेटेड तस्वीरें आपको भी लगेंगी असली, जिसमें बदला बदला दिखा एलन मास्क का रूप

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) ने एक ऐसा क्रिएटिव वर्ल्ड बनाया है, जहां कुछ भी हो सकता है. हर दिन एआई से बनी कोई न कोई तस्वीरें सामने आती रहती हैं, जिसे देखकर कुछ सेकंड्स तक खुद की ही आंखों पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है. इमेजिनेशन और क्रिएटिविटी के इस संगम ने एक नई दुनिया गढ़ी है. वहीं एआई से बनी ये तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान खींचने में महारथ हासिल कर रही हैं. हाल ही में कुछ ऐसी ही तस्वीरे धड़ल्ले से वायरल हो रही हैं, जिसे देखकर यकीनन आप भी दंग रहे जाएंगे. एक वेडिंग फोटोग्राफर और एआई आर्टिस्ट ने ट्विटर के मालिक एलन मस्क को भारतीय दूल्हे के रूप दिखाया है. जी हां, पढ़ कर अगर आप भी चौंक गए हैं, तो इन तस्वीरों पर एक नजर डालना तो बनता है.

यहां देखें फोटो

‘घोड़ी पर सवार हुए एलन मस्क'

रोलिंग कैनवास प्रेजेंटेशन के इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर की गई इन तस्वीरों में आपको एलन मस्क शेरवानी पहनें और घोड़ी पर सवार नजर आएंगे. वहीं दूसरी तस्वीर में वह शेरवानी पहन बारातियों से घिरे दिखाई दे रहे हैं. कल्पना को पर लगाकर इस कलाकार ने ऐसी कई सारी तस्वीरें शेयर की हैं. तस्वीरें पहली नजर में देखने पर एकदम असली लगती हैं, ऐसा लगता है जैसे एलन मस्क सच में देसी दूल्हा बन गए हैं और दिल से मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं.

कमाल का कैप्शन

तस्वीरों को कैप्शन देते हुए लिखा गया है, ‘जब एलन मस्क ने इंडियन वेडिंग की थी- मेरी कल्पना में. उस समय से जब हम अपनी कल्पना को कागज पर चित्रित करते थे, अब जब हम अपने विचारों को कंप्यूटर/एआई तक पहुंचा सकते हैं और यह उन्हें रियलिटी में लाता है. इस समय जीवित रहने और संभावित बदलाव का हिस्सा बनने के लिए रोमांचित हूं. दुनिया तेजी से बदल रही है.'

यूजर्स बोले- यकीन नहीं होता कि ये असली नहीं है

एआई जेनरेटेड इन तस्वीरों को खूब पसंद किया जा रहा है. तस्वीर पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, 'बहुत अच्छा, मुझे तो लगा ये असली है.' वहीं दूसरे ने लिखा, 'मैं तो अब भी यकीन नहीं कर पा रहा हूं कि ये एआई जेनरेटेड है.' वहीं तीसरे ने लिखा, 'हा..हा लव दिस.'

ये भी देखें- आमिर खान पंजाबी फिल्मों में काम करने पर बोले- 'मौका मिला तो फिल्म करना पसंद करूंगा'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com