स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तालिबानियों का झंडा उतार फेंका अफगानी युवाओं ने, लोगों ने कहा- आपलोग वीर हैं

अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, इस वीडियो में दिखाया जा रहा है कि किस तरह से अफगानी युवा अपने राष्ट्रीय झंडे को फहराने के लिए खंभे पर चढ़ रहे हैं. भले ही तालिबान अपना झंडा थोप रहा है.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तालिबानियों का झंडा उतार फेंका अफगानी युवाओं ने, लोगों ने कहा- आपलोग वीर हैं

अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है

आज अफगानिस्तान (Afghanistan) अपना 102वां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) मना रहा है. मगर दुर्भाग्य है कि अफगानिस्तान अब आज़ाद नहीं है. तालिबान ने पूरे अफगानिस्तान पर अपना कब्ज़ा जमा लिया है. इसके बावज़ूद अफगानिस्तान की जनता अपनी राष्ट्रीय पहचान नहीं खोना चाहती है. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, इस वीडियो में दिखाया जा रहा है कि किस तरह से अफगानी युवा अपने राष्ट्रीय झंडे को फहराने के लिए खंभे पर चढ़ रहे हैं. भले ही तालिबान अपना झंडा थोप रहा है, मगर अफगानिस्तान की जनता तालिबानियों के झंडे को स्वीकार नहीं कर रही है. इस वीडियो को देखने के बाद यूज़र्स के कई प्रतिक्रियाएं आ रही हैं.

आप भी इस वीडियो को देखिए

इस वीडियो को @FrudBezhan नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है- अफगानिस्तान के लोग अपने राष्ट्रीय झंडे को अब्दुल हक़ चौराहे पर फहरा रहे हैं. इस झंडे को तालिबानी ने हटा दिया था और ब्लैक-व्हाइट वाला अपना झंडा फहरा दिया था. बाद में राष्ट्रभक्त युवाओं द्वारा फहरा दिया गया. अफगानिस्तान के लोग बहादुरी के साथ खड़े हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस वीडियो को कुछ देर पहले ही ट्विटर पर पोस्ट किया गया है. ख़बर लिखे जाने तक 21 हज़ार से ज्यादा लोग इस वीडियो को देख चुके हैं. करीब 870 लोगों ने इसे लाइक किया है वहीं कई यूज़र्स ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं. @PaimanaAp नाम के ट्विटर यूज़र ने लिखा है आपलोग बहादुर हो. आपकी सलामती की दुआ करते हैं. 
@sengarboy92 नाम के ट्विटर यूज़र ने लिखा है- अफगानिस्तान के बहादुर दोस्तों, आप सुरक्षित रहिए.