एक सलाम इस बुजुर्ग महिला के नाम, भीख नहीं मांगती हैं, कलम बेचकर अपना पेट पालती हैं

सोशल मीडिया कई लोगों की ज़िंदगी में एक उम्मीद बन कर आई है. सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट के अलावा कई ऐसी चीज़ें पढ़ने को मिल जाती है, जो बेहतरीन और दिल को छू लेने वाली होती है. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है.

एक सलाम इस बुजुर्ग महिला के नाम, भीख नहीं मांगती हैं, कलम बेचकर अपना पेट पालती हैं

'भीख नहीं मांगना चाहती', सड़कों पर पेन बेचकर गुजारा करने वाली बुजुर्ग महिला पर गर्व होना चाहिए

सोशल मीडिया कई लोगों की ज़िंदगी में एक उम्मीद बन कर आई है. सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट के अलावा कई ऐसी चीज़ें पढ़ने को मिल जाती है, जो बेहतरीन और दिल को छू लेने वाली होती है. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है. वायरल पोस्ट में देखा जा सकता है कि एक बुजुर्ग महिला अपनी गुजर बसर के लिए पेन बेचती हुई नज़र आ रही हैं.

पोस्ट देखें


इस वृद्ध महिला का नाम रतन है. रतन पुणे के एमजी रोड पर पेन बेचती हैं. इस पोस्ट को राज्यसभा सांसद Vijayasai Reddy V ने अपने ऑफ़िशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इसके साथ उन्होंने एक जानकारी भी शेयर की है. जानकारी में उन्होंने लिखा है- 'मैं भीख नहीं मांगना चाहती. प्लीज 10 रुपये में नीला पेन खरीद लीजिए. शुक्रिया, आशीर्वाद.' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस ट्वीट पर कई रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं. ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए एक यूज़र ने लिखा है- वाकई में देखना सुखद है, महिला अपने अभिमान के साथ समझौता नहीं कर रही है.