इस शख्स ने 55 लाख रुपए खर्च करके बढ़ाई अपनी लंबाई, जानें कैसे

अमेरिका में एक शख्स ने अपने शरीर की लंबाई बढ़ाने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी का सहारा लिया है. इस शख्स ने 5 फीट 11 इंच से 6 फीट 1 इंच तक बढ़ाने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी कराई है और इसके लिए उसने करीब 55 लाख रुपए खर्च कर दिए हैं.

इस शख्स ने 55 लाख रुपए खर्च करके बढ़ाई अपनी लंबाई, जानें कैसे

इस शख्स ने 55 लाख रुपए खर्च करके बढ़ाई अपनी लंबाई

हर कोई चाहता है कि उसकी कदकाठी सुंदर और वह सबसे अलग और अच्छा दिखे. लोग अपने आपको दूसरों से ज्यादा खूबसूरत और अच्छा बनाने के लिए कुछ भी करते हैं. बहुत से लोगों की ख्वाहिश होती है कि उनकी लंबाई यानि उनका कद अच्छा हो. इसके लिए वे तरह-तरह के ट्रीटमेंट और सर्जरी भी करवाते हैं. अमेरिका में ऐसे ही एक शख्स ने अपने शरीर की लंबाई बढ़ाने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी का सहारा लिया है. जिसकी वजह से वह सुर्खियों में छा गया है. इस शख्स ने 5 फीट 11 इंच से 6 फीट 1 इंच तक बढ़ाने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी कराई है और इसके लिए उसने करीब 55 लाख रुपए खर्च कर दिए हैं.


डेली मेल के मुताबिक, टेक्सास (Texas) के डलास के अल्फोंसो फ्लोरेस (Alfonso Flores) हमेशा से ही अपनी शरीर को लंबाई को बढ़ाना चाहते थे. बताया जा रहा है कि अल्फोंसो अपने बचपन से ही अपनी शरीर को लंबाई को बढ़ाना चाहते थे. वहीं अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के मना करने के बावजूद अल्फोंसो ने अपने पैरों की सर्जरी कराकर अपनी लंबाई को 6 फीट से ऊपर पहुंचा दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


डॉ. देबीप्रशाद (Dr Debiparshad) ने याहू लाइफस्टाइल से बातचीत के दौरान बताया, कि लिम्बप्लास्टिक्स कॉस्मेटिक प्रक्रिया (LimbplastX cosmetic limb-lengthening procedure) एक ऐसी सर्जरी है जिसमें फीमर (जांघ की हड्डी) या टिबिया (निचले पैर की हड्डी) को लंबा किया जाता है. इस प्रक्रिया से एक व्यक्ति की लंबाई लगभग 6 इंच तक बढ़ाई जा सकती है.