यमुना के दलदल में फंसे एक शख्स की पुलिसकर्मी की सूझबूझ से जान बची, देखें वीडियो

दिल्ली के मंजनू का टीला इलाके में एक पुलिसकर्मी ने बहुत बहादुरी से एक शख्स को यमुना नदी के दलदल में डूबने से बचा लिया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है. दरअसल, दलदल में डूबने के बाद शख़्स ने शोर मचाना शुरु कर दिया.

यमुना के दलदल में फंसे एक शख्स की पुलिसकर्मी की सूझबूझ से जान बची, देखें वीडियो

दिल्ली के मंजनू का टीला इलाके में एक पुलिसकर्मी ने बहुत बहादुरी से एक शख्स को यमुना नदी के दलदल में डूबने से बचा लिया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है. दरअसल, दलदल में डूबने के बाद शख़्स ने शोर मचाना शुरु कर दिया. मौके पर मौजूद पुलिस ने बड़ी मुस्तैदी से शख्स की जान बचाई.

वीडियो देखें


उत्तरी दिल्ली के डीसीपी सागर सिंह कलसी के अनुसार, 7 अक्टूबर को सिविल लाइन्स थाने में तैनात कॉन्स्टेबल शिवकुमार मंजनू के टीले इलाके में गश्त पर थे, इस बीच यमुना के किनारे उन्हें एक शख्स की चीख पुकार सुनाई दी. पुलिस अधिकारी तुरंत उस स्थान पर पहुंचे, जहां से चीख-पुकार की आवाज आ रही थी. शिव कुमार ने एक व्यक्ति को देखा जो यमुना नदी के दलदल में डूब रहा था. करीब 10-15 फीट गहरी जगह थी जहां पीड़ित मदद के लिए रो रहा था. 


कॉन्स्टेबल शिव कुमार आस पास रस्सियों की तलाश करने लगे, जब उन्हें रस्सी नहीं मिली तो बिना देर किए उन्होंने गणपति विसर्जन के दौरान फेंके गए कुछ पुराने कपड़े इकठ्ठे किए और एक लंबी रस्सी तैयार की. उसके बाद शिव कुमार ने उस व्यक्ति को रस्सी दे दी और ज़ोर से पकड़ने को कहा.वीडियो में देखा जा सकता है कि शिवकुमार उस व्यक्ति का हौसला भी बढ़ा रहे हैं. आखिरकार काफी मशक्कत के बाद शिवकुमार दलदल में डूब रहे व्यक्ति की जान बचाने में सफ़ल रहे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जिस व्यक्ति की जान बची उसकी पहचान हो चुकी है. शख्स का नाम जितेंद्र है. उसकी उम्र 36 साल है. जितेंद्र दिल्ली के दयालपुर के रहने वाले हैं. जितेंद्र के अनुसार, वो शौच के लिए गया, इस वजह से वो दलदल में फंस गया था.