8 साल की बच्ची ने यूट्यूब से जमकर की कमाई, महज 1 साल में कमाएं $40 मिलियन

यकीनन ये ताज्जुब की बात है कि जिस उम्र में बच्चे स्कूल में अपनी पढ़ाई (School) की शुरुआत कर रहे होते हैं, या फिर अपना ज्यादातर वक्त मस्ती में गुजार देते हैं. उसी उस उम्र में एक 8 साल की बच्ची कमाई के मामले में खूब तरक्की कर रही है.

8 साल की बच्ची ने यूट्यूब से जमकर की कमाई, महज 1 साल में कमाएं $40 मिलियन

एनास्तासिया दुनिया के सबसे बड़े यूट्यूब स्टार्स में शुमार हो चुकी है.

नई दिल्ली:

8 साल की उम्र सुनते ही लोगों के जेहन में एक शरारती बच्चे की यादें ताजा होने लगती है. लेकिन इंटरनेट की दुनिया ने लोगों को नए सिरे से सोचने पर मजबूर कर दिया है. दरअसल पिछले कुछ वक्त में सोशल मीडिया (Social Media) की दुनिया ने कई लोगों को एक अलग करियर चुनने की आजादी दी हैं. यूट्यूब पर अपना वीडियो चैनल बनाकर लोग अच्छी खासी कमाई भी कर रहे हैं. ऐसा ही आठ साल की Anastasia Radzinskaya ने भी किया. Anastasia Radzinskaya ने अपने यूट्यूब चैनल से बीते साल यानी 2021 में तकरीबन 40 मिलियन डॉलर की कमाई की.

कई लोगों के लिए यकीनन ये ताज्जुब की बात है कि जिस उम्र में बच्चे स्कूल में अपनी पढ़ाई की शुरुआत कर रहे होते हैं, या फिर अपना ज्यादातर वक्त मस्ती में गुजार देते हैं. उसी उस उम्र में एनास्तासिया राद्ज़िंस्काया (Anastasia Radzinskaya) नाम की बच्ची कमाई के मामले में खूब तरक्की कर रही है. न्यूजहब की रिपोर्ट के मुताबिक एक एनास्तासिया दुनिया के सबसे बड़े यूट्यूब स्टार्स (Kid YouTube Stars) में शुमार हो चुकी है.

अब इस बच्ची को दुनिया (World) सबसे बड़े किड यूट्यूबर के तौर पर जाना जाता है. एनास्तासिया के यूट्यूब चैनल को तकरीबन 250 मिलियन से भी ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. एनास्तासिया राद्ज़िंस्काया (Anastasia Radzinskaya) के अपने सोशल मीडिया अकाउंट से बच्चों से जुड़े हुए कंटेंट और तस्वीरें शेयर करती हैं. राद्ज़िंस्काया फोर्ब्स की सबसे अधिक भुगतान पाने वाले YouTube सितारों की लिस्ट में छठे स्थान पर है. जबकि इस लिस्ट में मिस्टरबीस्ट पहले नंबर और जेक पॉल दूसरे स्थान पर हैं.

ये भी पढ़ें: नाव को उठाते वक्त पानी में समा गई पूरी क्रेन, वीडियो में कैद हुआ खौफनाक मंजर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि डॉक्टर ने एनास्तासिया को छोटी सी उम्र में ही मस्तिष्क से जुड़ी बीमारी होने की बात कही थी, हालांकि उनका ये दावा गलत निकला लेकिन उसके माता-पिता ने इस भ्रम में एक फैसला लिया. उन्होंने अपनी नौकरी छोड़कर यूट्यूब पर नास्त्या के लिए Like Nastya नाम का चैनल शुरू किया. जो इंटरनेट की दुनिया में अलग मुकाम हासिल कर चुका है. अब एनास्तासिया राद्ज़िंस्काया (Anastasia Radzinskaya) अपने इसी चैनल की बदौलत दुनियाभर में मशहूर हो चुकी है.