विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 23, 2023

7 हार का बदला : अफगानिस्तान ने 8 विकेट से पाकिस्तान को हराकर जीता दिल, लोग कर रहे जय-जयकार

ये जीत 7 साल का इंतज़ार का है. अभी तक पाकिस्तान के साथ अफगानिस्तान के 7 मैच हुए थे, जिनमें पाकिस्तान ने सभी 7 मैच जीते, मगर इस बार अफगानिस्तान ने नई कहानी लिखी है. सोशल मीडिया पर भारतीय फैंस और क्रिकेट प्रशंसक अफगानिस्तान टीम को बधाई दे रहे हैं.

Read Time: 4 mins
7 हार का बदला : अफगानिस्तान ने 8 विकेट से पाकिस्तान को हराकर जीता दिल, लोग कर रहे जय-जयकार

क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है. यहां हर गेंद पर बड़ा उलटफेर हो सकता है. अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच हुए मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर एक नया अध्याय लिखा है. ये जीत 7 साल का इंतज़ार का है. अभी तक पाकिस्तान के साथ अफगानिस्तान के 7 मैच हुए थे, जिनमें पाकिस्तान ने सभी 7 मैच जीते, मगर इस बार अफगानिस्तान ने नई कहानी लिखी है. सोशल मीडिया पर भारतीय फैंस और क्रिकेट प्रशंसक अफगानिस्तान टीम को बधाई दे रहे हैं. पाकिस्तान के लिए ये बहुत ही ज्यादा मुश्किल भरा विश्व कप होने वाला है. सेमीफाइनल की राह पाकिस्तान के लिए अब मुश्किल है. आइए देखते हैं सोशल मीडिया पर लोग अपनी क्या प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

रवि शास्त्री ने कुछ इस तरह से शुभकामनाएं दीं

ये जीत बहुत जरूरी है

भारतीय फैंस का शुक्रिया

अफगानिस्तान की जीत

राशिद खान का डांस

अफगानिस्तान ने जारी आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर टूर्नामेंट की अपनी दूसरी जीत दर्ज की है.चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में हो रहे मैच में पाकिस्तान से मिले 273 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही अफगानिस्तान ने 8 विकेट 6 गेंद रहते ही मैच अपने नाम किया. पाकिस्तान से मिले 283 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान को रहमानुल्लाह गुरबाज़ और इब्राहिम जादरान की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 130 रनों की साझेदारी की. रहमानुल्लाह गुरबाज़ 65 रन बनाकर आउट हुए. जबकि इब्राहिम जादरान 87 रन बनाकर हसन अली का शिकार बने. इसके बाद क्रीज पर आए रहमत शाह और हशमतुल्लाह शाहिदी अंत तक नाबाद रहे और दोनों ने आखिरी में टीम को जीत दिलाई.

गत चैंपियन इंग्लैंड को हराकर सनसनी फैलाने वाले अफगानिस्तान ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सोमवार को यहां खिताब के एक अन्य दावेदार पाकिस्तान को आठ विकेट से पराजित करके आईसीसी वनडे विश्व कप में एक और उलटफेर करके अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा. अफगानिस्तान की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ यह पहली जीत है. इससे उसके पांच मैच में चार अंक हो गए हैं. पाकिस्तान के भी इतने ही अंक हैं लेकिन लगातार तीसरी हार से उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को करारा झटका लगा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भविष्य की आस में जिंदगी से खिलवाड़! टपकती छत के नीचे छात्र, पटना की ये तस्वीर कर देगी हैरान
7 हार का बदला : अफगानिस्तान ने 8 विकेट से पाकिस्तान को हराकर जीता दिल, लोग कर रहे जय-जयकार
ट्रेन में पावर बैंक बेच रहा था शख्स, यात्री ने खोल दी पोल, वीडियो देख सतर्क हो रहे हैं लोग
Next Article
ट्रेन में पावर बैंक बेच रहा था शख्स, यात्री ने खोल दी पोल, वीडियो देख सतर्क हो रहे हैं लोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;