65 साल के बुजुर्ग ने अपनी 98 साल की मां के नाखून काटे, वायरल फोटो देख पसीज गया लोगों का दिल

सोशल मीडिया पर मां-बेटे के रिश्ते को समझाने वाली एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे देखकर किसी का भी दिल पसीज जाएगा. Abhraneel Malakar नाम के एक फेसबुक यूजर ने ये फोटो शेयर की है.

65 साल के बुजुर्ग ने अपनी 98 साल की मां के नाखून काटे, वायरल फोटो देख पसीज गया लोगों का दिल

65 साल के बुजुर्ग ने अपनी 98 साल की मां के नाखून काटे

पैरेंट्स और बच्चों के बीच जो रिश्ता होता है वो कभी खत्म नहीं होता, फिर चाहे बच्चे कितने ही बड़े हो जाएं और पैरेंट्स कितने ही बूढ़े हो जाएं. ये रिश्ता हमेशा ऐसे ही रहता है. आज भी दुनिया में बहुत से ऐसे लोग हैं जो अपने माता-पिता की सेवा और देखभाल में कोई कमी नहीं छोड़ते. वो उनकी हर छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी जरूरतों का ध्यान रखते हैं. शायद इसीलिए कहा गया है कि माचा-पिता भगवान के समान होते हैं और उनकी जगह कोई दूसरा कभी नहीं ले सकता.

सोशल मीडिया पर इसी रिश्ते को समझाने वाली एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे देखकर किसी का भी दिल पसीज जाएगा. Abhraneel Malakar नाम के एक फेसबुक यूजर ने ये फोटो शेयर की है. कोलकाता के रहने वाले इस शख्स ने जो फोटो शेयर की है उसमें आप देख सकते हैं कि एक शख्स जमीन पर बैठकर वहीं पास ही बैठी एक बुजुर्ग महिला के पैर के नाखून काट रहा है.


फोटो के साथ उन्होंने बंगला भाषा में कैप्शन लिखा है. जिसका हमने अनुवाद किया है, पोस्ट में लिखा है, ′′ प्यार ′′ देर से जागने की आदत है मेरी हमेशा. सुबह सुबह एक 65 साल के शख्स को 98 साल की औरत के पैर के नाखून काटते देखा, सज्जन मेरे पिता और बूढ़ी महिला मेरी दादी हैं. नहीं, इस प्यार के लिए किसी व्यक्ति का मातृ दिवस नहीं चाहिए. इस तरह हर बच्चे को माँ का प्यार लौटा देना चाहिए. आखिरी जन्म में साथ खड़े होकर सफर के हमसफर बन जाये. मैं टाइमलाइन पर तस्वीर शेयर करने से खुद रोक नहीं पाया.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


लोग इस तस्वीर को काफी पसंद कर रहे हैं. फोटो पर ढेरों प्यारे-प्यारे कमेंट्स भी कर रहे हैं. फोटो पर अबतक 2 हजार से ज्यादा रिएक्शन आ चुके हैं और 300 से कमेंट्स आ चुके हैं. लोगों को ये फोटो इतनी पसंद आई है कि लोग इसे एक दूसरे को शेयर भी करे रहे हैं.