पापा के मोबाईल से 6 साल के बच्चे ने 80 हजार का खाना ऑर्डर किया, 25% टिप भी दिया

अमेरिका के मिशिगन में रहने वाले एक 6 साल के बच्चे को भूख लगी थी. तभी उसने अपने पिता के मोबाइल से 1000 डॉलर (लगभग 80,000 रुपये) का खाना ऑर्डर कर दिया. पिता का नाम Keith Stonehouse है. इन्होंने अपने बच्चे को मोबाइल गेम खेलने के लिए दे दिया था.

पापा के मोबाईल से 6 साल के बच्चे ने 80 हजार का खाना ऑर्डर किया,  25% टिप भी दिया

वर्तमान समय में देखा जाए तो मोबाइल सभी समस्याओं का हल है. शॉपिंग करनी हो, भोजन करना हो, ट्रेन टिकट लेनी हो या फिर किसी को पैसे ट्रांसफर करना हो, सभी जगहों पर मोबाइल का इस्तेमाल किया जाता है. इतना ही नहीं, आजकल बच्चे भी मोबाइल का इस्तेमाल करने लगे हैं. जब भी रोते हैं तो माता-पिता रोते बच्चे को चुप करवाने के लिए मोबाइल दे देते हैं. हालांकि, इसके कई नुकसान भी हैं. जैसे मोबाइल देखने से बच्चों की आखों पर असर होता है. कई बार बच्चे जाने-अनजाने में कई ऐसी गलतियां कर देते हैं, जिससे पैरेंट्स को परेशानी होती है. अभी हाल ही में एक 6 साल के बच्चे ने अपने पिता के मोबाइल से 1000 डॉलर का ऑनलाइन फूड ऑर्डर कर दिया.

theguardian की एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के मिशिगन में रहने वाले एक 6 साल के बच्चे को भूख लगी थी. तभी उसने अपने पिता के मोबाइल से 1000 डॉलर (लगभग 80,000 रुपये) का खाना ऑर्डर कर दिया. पिता का नाम Keith Stonehouse है. इन्होंने अपने बच्चे को मोबाइल गेम खेलने के लिए दे दिया था.

Keith Stonehouse ने बताया कि वो अपने बेटे को घर में सुला रहे थे. तभी उन्हें लगा कि घर के बाहर एक गाड़ी रुकी. केथ को लगा कि उनकी पत्नी ने कुछ ऑर्डर किया है. लेकिन कुछ देर में कई गाड़ियां घर के आगे रुकी. सभी गाड़ियों में फूड थे. तब Keith ने अपना फोन चेक किया. फोन चेक करने क्रम में उन्हें पता चला कि उनके मोबाइल से पैसे कट रहे हैं. 1000 डॉलर कटने के बाद उन्हें अहसास हुआ कि ये सभी ऑर्डर उनके 6 साल के बेटे ने किए हैं. उन्होंने बताया कि बेटे ने अलग-अलग रेस्टोरेंट से ऑर्डर किए हैं. इतना ही नहीं सभी को 25 प्रतिशत टिप भी दिए हैं

फूड डिलीवरी ऑर्डर्स में पिज़्ज़ा, जम्बो श्रिम्प, चिकन पिटा सैंडविच, चिली चीज़ फ़्राइज़ और भी बहुत कुछ शामिल था. Keith को ऑर्डर्स कैंसल करने का कोई तरीका समझ नहीं आ रहा था. उन्होने बताया कि मेरा बेटा बहुत ही ज़्यादा एक्टिव है. वो कुछ ऐसा करता है जो इस उम्र के बच्चों से उन्हें अलग बनाता है.

देखा जाए तो ये चिंता की बात है. ऐसी ख़बरें सोशल मीडिया पर आती रहती हैं. पैरेंट्स बच्चों को चुप कराने के लिए अपना मोबाइल दे देते हैं. बाद में पता चलता है कि बच्चे गेम्स में पैसे या इस तरह में उड़ा देते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com