दुनिया की 5 सबसे महंगी Dishes: 2 लाख रुपये के पिज़्जा से 20,000 रुपये की सोने की बिरयानी तक

आप खाने के कितने शौकीन हैं, क्या आप 20 हजार की बिरयानी या फिर 2 लाख का पिज्जा खाना चाहेंगे ? क्योंकि यहां हम आपको 5 ऐसे दुनिया के सबसे महंगे व्यंजन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत सुनकर आप हैरान रह जाएंगे.

दुनिया की 5 सबसे महंगी Dishes: 2 लाख रुपये के पिज़्जा से 20,000 रुपये की सोने की बिरयानी तक

दुनिया की 5 सबसे महंगी Dishes: 2 लाख रुपये के पिज़्जा से 20,000 रुपये की सोने की बिरयानी तक

खाना हर किसी का पसंदीदा होता है, कुछ लोग तो खाने के इतने शौकीन होते हैं कि फिर चाहे कोई चीज कितनी ही महंगी ही क्यों न हो, वो उसे जरूर खाते हैं. अच्छा बताइए, आप खाने के कितने शौकीन हैं, क्या आप 20 हजार की बिरयानी या फिर 2 लाख का पिज्जा खाना चाहेंगे ? क्या हुआ इतनी महंगी बिरयानी (Biryani) और इतना महंगा पिज्जा (Pizza) सुनकर कहीं आप चौंक तो नहीं गए ? तो आपको परेशान होने की बिल्कुल भी रूरत नहीं है. क्योंकि यहां हम आपको 5 ऐसे दुनिया के सबसे महंगे व्यंजन (5 Most Expensive Dishes) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत सुनकर आप हैरान रह जाएंगे.

दुनिया के सबसे महंगे व्यंजनों की हमारी लिस्ट में दिल्ली के 600 रुपए वाले पान से लेकर शिकागो के 2 लाख वाले पॉपकॉर्न जैसी कई चीजें शामिल हैं.

दुनिया की 5 सबसे महंगी Dishes:

गोल्ड बिरयानी (दुबई)

क्या आपने कभी सिर्फ बिरयानी की एक प्लेट के लिए 20,000 रुपये खर्च करने के बारे में सोचा है? हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा है. दुबई (Dubai) में बॉम्बे बोरो रेस्तरां द रॉयल गोल्ड बिरयानी (Royal Gold Biryani) सर्व रहा है, जो 23 कैरेट सोने, 3 किलो चावल, विभिन्न प्रकार के ग्रिल्ड मांस, रायता के साथ (लगभग 19,707) में सर्व की जाती है.

गोल्ड पान (भारत)

क्या आप इस पर विश्वास कर सकते हैं? नई दिल्ली (Delhi) के कनॉट प्लेस में स्थित एक पान पार्लर, 600 रुपये में सोने का पान (Gold Paan) बेच रहा है. इस पान के बारे में क्या खास है? सूखा नारियल के अलावा सूखी खजूर, इलायची, मीठी चटनी, गुलकंद, लौंग और चेरी बिट्स सहित कई सामग्रियों का उपयोग सोने के पान में भरने के रूप में किया जाता है. फिर इसे सोने के वेरिक से ढका जाता है और चेरी से गार्निश किया जाता है.

लाखों का पॉपकॉर्न (यूएस)

दुबई स्थित Luxhabitat वेबसाइट के अनुसार, शिकागो में बेरको के पॉपकॉर्न (Popcorn) की 6.5 गैलन टिन की कीमत 2,500 अमेरिकी डॉलर (लगभग 1,87,855 रुपये) हो सकती है. पॉपकॉर्न कैरामेल और 23-कैरेट सोने के साथ कवर किया गया है. इसमें लेज़ो नमक भी डाला जाता है, जो आसानी से उपलब्ध नहीं होता है. लेकिन क्या आप अभी भी इस पॉपकॉर्न बकेट को खरीदना चाहेंगे?

ब्लैक डायमंड आइसक्रीम (दुबई)

उपरोक्त व्यंजनों को देखते हुए, आपको यह जानकर आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि दुबई में स्कूप कैफे नाम की एक दुकान 817 USD (लगभग 61,387 रुपये) में ब्लैक डायमंड आइसक्रीम (Black Diamond Icecream) की एक स्कूप सर्व कर रही है. हफपोस्ट के अनुसार, ब्लैक डायमंड मैडागास्कर वेनिला आइसक्रीम का एक स्कूप है, जो इटैलियन ट्रफल्स, ईरानी केसर और खाने योग्य 23-कैरेट सोने के साथ सजी है. आइसक्रीम को वर्साचे के बाउल में परोसा जाता है, जिसे कोई भी ब्लैक डायमंड ऑर्डर कर सकता है.

24K पिज्जा (यूएस)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिज्जा (Pizza)खाना हर किसी को पसंद होता है, लेकिन क्या आप इसके लिए लगभग 2 लाख रुपये खर्च कर सकते हैं? न्यूयॉर्क में उद्योग रसोई, वास्तविक सोने की एक लेयर के साथ पिज्जा बेच रही है, जिसकी कीमत 2,700 अमेरिकी डॉलर (लगभग 2,02,928 रुपये) है. लक्साबिटेट ने बताया, कि यह सुपाच्य खाद्य सोने की पत्ती के साथ ओस्सेट्रा कैवियार, फॉसी ग्रास, आयातित सफेद स्टिलटन चीज़ और ट्रफ़ल्स के साथ बनाया जाता है, जो इसे सैकड़ों डॉलर का बनाता है.