समुद्र से निकला 23 फुट वाला रहस्यमयी जीव, मुंह में हाथी की तरह हैं बड़े-बड़े दांत, वायरल हो रही Photos

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक रहस्यमयी समुद्री जीव (mysterious sea creature) की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. यूके के वेल्स में ब्रॉड हैवन साउथ बीच के किनारे लोगों ने एक ऐसे अजीबोगरीब जीव पर को देखा, जिसे पहले किसी ने भी नहीं देखा होगा.

समुद्र से निकला 23 फुट वाला रहस्यमयी जीव, मुंह में हाथी की तरह हैं बड़े-बड़े दांत, वायरल हो रही Photos

समुद्र से निकला 23 फुट वाला रहस्यमयी जीव, मुंह में हाथी की तरह हैं बड़े-बड़े दांत

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक रहस्यमयी समुद्री जीव (mysterious sea creature) की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. यूके के वेल्स में ब्रॉड हैवन साउथ बीच (Broad Haven South Beach in Pembrokeshire, Wales) के किनारे लोगों ने एक ऐसे अजीबोगरीब जीव पर को देखा, जिसे पहले किसी ने भी नहीं देखा होगा. इस जीव को देखकऱ लोग काफी हैरान है. इस विशालकाय जीव के मुंह में हाथी के दांत जैसे बड़े-बड़े दांत उगे थे. इसका शरीर आधा मछली और आधा डायनासोर जैसा है. हालांकि, पानी से बहकर आए इस जीव की अब मौत हो चुकी है. इसके शरीर को शोध के लिए भेज दिया गया है, ताकि पता चले कि आखिर समुद्र में ऐसा जीव कहां से आया ? सोशल मीडिया पर अब इस जीव की तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं.

लोगों ने इस जीव को तब देखा जब पिछले हफ्ते लोग सुबह-सुबह टहलने के लिए Pembrokeshire के Broad Haven South बीच पर आए. यह जीव 23 फीट लंबा और इसका कोई चेहरा नहीं है. जीव को देखते ही लोगों ने UK Cetacean Strandings Investigation Programme  टीम को मौके पर बुला लिया. इस जीव को देखकर एक्सपर्ट्स भी काफी हैरान हैं, क्योंकि इससे पहले उन्होंने भी कभी ऐसा रहस्यमयी जीव नहीं देखा था. इस जीव का वजन 36 किलो से ज्यादा था और उसकी शरीर में सर भी नहीं था.


समुद्र से बाहर आने के बाद उसका शरीर सड़ना भी शुरु हो गया था. इससे अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि जीव की मौत समुद्र के अंदर ही हो चुकी थी. एक्सपर्ट्स ने जीव के शरीर को जांच के लिए भेज दिया है. एक्सपर्ट टीम के मिस्टर वेस्टफील्ड (Matthew Westfield) का कहना है कि कुछ समझ नहीं आ रहा कि यह क्या चीज है ? जीव का शरीर इतना अधिक सड़ चुका है कि शरीर में कई जगह बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं. यह भी नहीं पता चल रहा कि शरीर शुरु कहां से हुआ है और कहां खत्म हो रहा है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिखने में यह रहस्यमयी जीव शार्क जैसा लग रहा था, लेकिन यह शार्क नहीं है. बता दें कि बास्किंग शार्क (Basking sharks) दूसरी सबसे बड़ी जीवित शार्क हैं - केवल व्हेल शार्क उनसे बड़ी हैं. आगे के परीक्षण से पता चलेगा कि क्या यह जीव वास्तव में बास्किंग शार्क है या कुछ और.