विज्ञापन
This Article is From Jan 09, 2023

22 फीट की छलांग लगाकर सोशल मीडिया पर छा गया 120km की स्‍पीड से दौड़ता चीता

Cheetah Speed: हाल ही में इंटरनेट पर एक चीते का वीडियो छाया हुआ है, जो अपने शिकार को दबोचने के लिए हाई स्पीड में दौड़ता नजर आ रहा है. इस वीडियो को अब तक 10.7 मिलियन बार देखा जा चुका है. वीडियो देखकर हर कोई हैरान है.

22 फीट की छलांग लगाकर सोशल मीडिया पर छा गया 120km की स्‍पीड से दौड़ता चीता

Cheetah Viral Video: चीता बिग कैट फैमिली का सबसे तेज रफ्तार जानवर है, जो अपनी रफ्तार से किसी को भी हैरान कर सकता है. छोटा सिर, पतली कमर और गठीले शरीर के चलते इनकी फुर्ती देखते ही बनती है. यूं तो एसिनोनिक्स जुबेटस (Acinonyx jubatus) नाम की यह प्रजाति धरती पर सबसे तेज दौड़ने वाला जानवर है, जो अपनी रफ्तार से कई गाड़‍ियों को पीछे छोड़ सकता है. ये 60 मील प्रति घंटे तक की रफ्तार से दौड़ सकता है. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो इंटरनेट पर छाया हुआ है, जिसमें एक चीते की लंबी छलांग लगाकर उसे दौड़ते हुए देखकर आप भी दंग रह जाएंगे.

यहां देखें वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे अपने शिकार को दबोचने के लिए चीता खेत में हाई स्पीड में दौड़ता नजर आ रहा है, जिसे देखने के बाद यूजर्स भी हक्के-बक्के रह गए हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को Fascinate नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'दौड़ते समय चीते हर एक कदम से 22 फीट तक की दूरी तय करते हैं और 70 मील प्रति घंटे की स्‍पीड तक पहुंच जाते हैं. इस वीडियो को अब तक 10.7 मिलियन बार देखा जा चुका है, जबकि 49.5K लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. 

हैरान कर देने वाले इस वायरल हो रहे वीडियो को देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'ए रिमार्केबल कैट.... 75 मील (120 किलोमीटर) प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने के बाद भी चीता काफी चुस्‍त दिखाई पड़ता है और सिर एकदम अपने शिकार पर फोकस करते हुए सीधा रहता है.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'बिल्लियां अपनी लचीली रीढ़ की वजह से इतनी तेज होती हैं.' तीसरे यूजर ने लिखा, 'साउथ अफ्रीका में दो चीतों को इसी तरह से दौड़ते हुए देखा था.' 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
क्या आप जानते हैं पंचामृत बनाने की सही विधि? विदेशी शेफ ने सिखाया शुद्ध देसी तरीका, जमकर वायरल हो रहा वीडियो
22 फीट की छलांग लगाकर सोशल मीडिया पर छा गया 120km की स्‍पीड से दौड़ता चीता
आईफोन के हैं शौकीन, तो जाने किस देश में कितने दिन करना पड़ेगा काम? तब जाकर खरीद पाएंगे iPhone 16
Next Article
आईफोन के हैं शौकीन, तो जाने किस देश में कितने दिन करना पड़ेगा काम? तब जाकर खरीद पाएंगे iPhone 16
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com