16 साल के प्रगानानंदा शतरंज की दुनिया में इतिहास रचा, ख़ुश होकर सचिन ने दी बधाई

भारत के आर प्रगानानंदा (16) ने शतरंज के इतिहास में बड़ा उलटफेर करते हुए वर्ल्ड चैंपियन मैग्नस कार्लसन को हरा दिया. यरथिंग्स मास्टर्स के 8वें राउंड में उन्होंने ये कारनामा किया. इस ख़बर से सोशल मीडिया पर काफी प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं.

16 साल के प्रगानानंदा शतरंज की दुनिया में इतिहास रचा, ख़ुश होकर सचिन ने दी बधाई

भारत के आर प्रगानानंदा (16) ने शतरंज के इतिहास में बड़ा उलटफेर करते हुए वर्ल्ड चैंपियन मैग्नस कार्लसन को हरा दिया. यरथिंग्स मास्टर्स के 8वें राउंड में उन्होंने ये कारनामा किया. इस ख़बर से सोशल मीडिया पर काफी प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं. ख़ुश होकर क्रिकेट के भगवान ने भी तारीफ की. इस टूर्नामेंट में कार्लसन का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है और वो 5वें स्थान पर बने हुए हैं. प्रगानानंदा की तारीफ से पूरा सोशल मीडिया भर गया है. इतनी कम उम्र में वर्ल्ड चैंपियन को हराना कोई छोटी बात नहीं हैं.

सचिन ने दी बधाई

प्रगानानंद ने भी बधाई दी

सचिन ने की तारीफ: प्रगानानंद की जीत की सचिन तेंदुलकर ने भी तारीफ की. उन्होंने ट्वीट किया- ‘प्राग ने एक जबर्दस्त अहसास कराया है. 16 साल इस खिलाड़ी ने एक अनुभवी और शानदार खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन को हराया. ये जादुई है. शतरंज में लंबी दूरी तय करने के लिए उन्हें शुभकामनाएं. आपने भारत को गर्व का अनुभव कराया.' 

सचिन तेंदुल्कर ने जो ट्वीट शेयर किया वो बहुत ही ज़्यादा वायरल है. करीब 90 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने इस ट्वीट को लाइक किया है. वहीं इस ट्वीट पर कई लोगों के रिट्विट्स आ रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com