विज्ञापन
This Article is From Nov 07, 2017

ट्रंप ने की चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग की तारीफ, कहा- नॉर्थ कोरिया के मुद्दे पर बहुत मददगार

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को बीजिंग की यात्रा से पहले कहा कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग परमाणु हथियारों से संपन्न उत्तर कोरिया के खतरे से निपटने में बहुत मददगार हैं।

ट्रंप ने की चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग की तारीफ, कहा- नॉर्थ कोरिया के मुद्दे पर बहुत मददगार
डोनाल्ड ट्रंप और शी जिनपिंग (फाइल फोटो)
सोल: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को बीजिंग की यात्रा से पहले कहा कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग परमाणु हथियारों से संपन्न उत्तर कोरिया के खतरे से निपटने में बहुत मददगार हैं। ट्रंप के अनुसार उत्तर कोरिया विश्व स्तर पर एक खतरा है जिसके खिलाफ विश्वव्यापी कार्रवाई की जरूरत है। उन्होंने कहा कि शी बहुत मददगार रहे हैं और हम उम्मीद करते हैं कि रूस भी उसी तरह सहायक होगा। 

यह भी पढ़ें : डोनाल्ड ट्रंप को 'भद्दे इशारे' करना पड़ गया महिला को भारी

उत्तर कोरिया का 90 प्रतिशत कारोबार चीन के साथ होता है और ट्रंप शासन के दौरान अमेरिका चीन को उत्तर कोरिया के मुद्दे पर ज्यादा मदद करने के लिए लगातार कह रहा है। ट्रंप ने कहा कि सभी राष्ट्रों को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के नियमों को लागू करना चाहिए और उत्तर कोरिया से व्यापार और कारोबार पूरी तरह रोक देना चाहिए। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि यह अस्वीकार्य है कि राष्ट्र इस अधिकाधिक खतरनाक शासन को हथियारबंद करने और उसके वित्तपोषण में मदद करेंगे।

VIDEO: ट्रंप ने दिया 'अमेरिका फर्स्ट' का मूल मंत्र
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com