विश्व खाद्य कार्यक्रम ने अफगान लोगों को दी गई मानवीय सहायता के लिए भारत की सराहना की

डब्ल्यूएफपी ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, ‘‘इस साल की पहली छमाही में अफगानिस्तान में 1.6 करोड़ लोगों को डब्ल्यूएफपी से भोजन मिला. हम भारत जैसे उदार दानदाताओं के आभारी हैं, जिन्होंने इसे संभव बनाया.’’

विश्व खाद्य कार्यक्रम ने अफगान लोगों को दी गई मानवीय सहायता के लिए भारत की सराहना की

नई दिल्ली: विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) ने मानवीय संकट से जूझ रहे अफगानिस्तान के लोगों को भोजन सहित विभिन्न सहायता प्रदान करने के लिए भारत की सराहना की है. तालिबान ने दो साल पहले अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जा कर लिया था और उसके बाद से ही देश मानवीय संकट का सामना कर रहा है. भारत अफगान लोगों के लिए चिकित्सा और खाद्य सहायता सहित अन्य मानवीय सहायता की आपूर्ति कर रहा है.

डब्ल्यूएफपी ने ‘एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, ‘‘इस साल की पहली छमाही में अफगानिस्तान में 1.6 करोड़ लोगों को डब्ल्यूएफपी से भोजन मिला. हम भारत जैसे उदार दानदाताओं के आभारी हैं, जिन्होंने इसे संभव बनाया.'' भारत ने अफगानिस्तान में गेहूं के वितरण के लिए संयुक्त राष्ट्र विश्व खाद्य कार्यक्रम (यूएनडब्ल्यूएफपी) के साथ साझेदारी की है.

इस साझेदारी के तहत, भारत ने अफगानिस्तान में यूएनडब्ल्यूएफपी केंद्रों को कुल 47,500 मीट्रिक टन गेहूं की सहायता प्रदान की. एक खेप अभी चाबहार बंदरगाह के माध्यम से भेजी जा रही है, जिसे अफगानिस्तान के हेरात में यूएनडब्ल्यूएफपी को सौंपा जाएगा. भारत ने अब तक कोविड-19 टीकों और उपकरणों, आवश्यक दवाओं सहित लगभग 200 टन चिकित्सा सहायता की आपूर्ति की है.

ये भी पढ़ें:-

"भारत को विभाजित देखना आपकी विचारधारा" : पुराने 'बॉस' राहुल गांधी पर खूब बरसे सिंधिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विपक्ष की गेंद, PM के शॉट : अविश्वास प्रस्ताव पर मोदी सरकार की ध्वनिमत से जीत