अमेरिका में इन राज्‍यों में टॉपलेस घूम सकती हैं महिलाएं, जानिए क्‍यों हुआ ये लीगल

'फ्री द निप्पल' नाम से कई महिलाओं ने एक ग्लोबल मूवमेंट चलाया. इस आंदोलन में महिलाओं की मांग थी कि उनको भी पुरुषों की ही तरह टॉपलेस घूमने का अधिकार दिया जाए.

अमेरिका में इन राज्‍यों में टॉपलेस घूम सकती हैं महिलाएं, जानिए क्‍यों हुआ ये लीगल

टॉपलेस घूमना हुआ लीगल, जानिए क्यों?

अमेरिका:

अमेरिका के कुछ राज्‍यों में महिलाओं का टॉपलेस घूमना लीगल हो गया है. जी हां, महिलाएं अब कुल छह अमेरिकी राज्‍यों में बिना टॉप पहने पब्लिक जगहों पर घूम सकती हैं. पश्चिमी अमेरिका के छह राज्‍यों व्‍योमिंग (Wyoming), उताह (Utah), कोलोराडो (Colorado), कैनसस (Kansas), न्यू मेक्सिको (New Mexico) और ओक्लाहोमा (Oklahoma) में महिलाएं अब टॉपलेस होकर घूम सकती हैं. वहीं, इन राज्‍यों में रहने वाली कई महिलाओं ने इस फैसले का विरोध भी किया था, लेकिन कोर्ट ने 'फ्री द निप्पल' (Free the nipple) मूवमेंट की बात मानी और इन 6 राज्‍यों में औरतों के टॉपलेस घूमने की मंजूरी दे दी.

दरअसल, 'फ्री द निप्पल' नाम से कई महिलाओं ने एक ग्लोबल मूवमेंट चलाया. इस आंदोलन में महिलाओं की मांग थी कि उनको भी पुरुषों की ही तरह टॉपलेस घूमने का अधिकार दिया जाए. साथ ही उनका मानना था कि महिलाओं का शरीर सिर्फ सेक्सुअल ऑबजेक्ट नहीं है, बल्कि उन्हें भी पुरुषों की तरह समान अधिकार मिलने चाहिए. इसी मूवमेंट पर अपना फैसला देते हुए कोर्ट ने टॉपलेस बैन को हटा दिया.

डेली मेल के मुताबिक इस फैसले को रोकने के लिए फॉर्ट कॉलिन्स, कोलोराडो शहर (Fort Collins, Colorado) ने 2 करोड़ से ज्यादा रुपये खर्च किए. लेकिन कोर्ट का फैसला आने के बाद फॉर्ट कॉलिन्स सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि अब हमें शहर की बाकि अहम चीज़ों पर पैसे खर्च करने चाहिए.

टॉपलेस बैन (Topless Ban) को हटाने के लिए फरवरी में अपील की गई और अब ये बैन हट चुका है. फॉर्ट कॉलिन्स शहर में सितंबर के आखिरी हफ्ते से ही महिलाएं टॉपलेस होकर घूम सकेंगी. इससे पहले सिर्फ 10 साल से कम उम्र वाली बच्चियां ही बिना टॉप के पब्लिक प्लेस में जा सकती थीं.

इसके साथ ही हाल ही में यूएस के लेकसाइड बीच (Lakeside Beach) पर तीन महिलाओं के टॉपलेस घूमने के बाद विवाद उठा था. अब जल्द ही यूएस सुप्रीम कोर्ट इस विषय पर अपना फैसला सुनाएगा.

लाइफस्टाइल से खबरें और भी हैं...

Sania Mirza ने चार महीने में घटाया 26 किलो वजन, Video में शेयर किया सीक्रेट

पेट की एसिडिटी को कम करने वाली इस दवा से हो सकता है Cancer, ड्रग कंट्रोलर ऑफ इंडिया ने जारी की चेतावनी

अंगुलियों पर चिपके ग्लू को हटाने की ये Trick हो रही है वायरल, 3 लाख से ज्यादा बार देखा गया Video

सिर के उड़ चुके बालों के लिए आई नई तकनीक, अब बाल झड़ना होगा बंद


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com