विज्ञापन
This Article is From Feb 23, 2024

US: जानें कौन थे भारतीय मूल के अकुल धवन, जिन्हें क्लब में नहीं मिली एंट्री, बाहर ठंड से हो गई मौत

यूनिवर्सिटी ऑफ इलिनोइस अर्बाना के कार्यालय ने बताया कि अकुल धवन की मौत (जो पिछले महीने मृत पाए गए थे) शराब के नशे और अधिक समय तक जरूरत से ज्यादा  ठंडे तापमान में रहने के बाद हाइपोथर्मिया से हुई.

US: जानें कौन थे भारतीय मूल के अकुल धवन, जिन्हें क्लब में नहीं मिली एंट्री, बाहर ठंड से हो गई मौत
भारतीय मूल के अकुल धवन की अमेरिका में ठंड में जमने से हुई मौत

भारतीय मूल के छात्र अकुल धवन (18 वर्ष) की अमेरिका में एक क्लब के पास अत्यधिक ठंड लगने से मौत हो गई. बता दें कि क्लब ने इस युवक को एंट्री देने से मना कर दिया था. यूनिवर्सिटी ऑफ इलिनोइस अर्बाना के कार्यालय ने बताया कि धवन (Akul Dhawan) की मौत (जो पिछले महीने मृत पाए गए थे) शराब के नशे और अधिक समय तक जरूरत से ज्यादा ठंडे तापमान में रहने के बाद हाइपोथर्मिया से हुई.

क्लब के कर्मचारियों ने नहीं दी थी अकुल को एंट्री

रिपोर्ट्स के मुताबिक- अकुल धवन 20 जनवरी को अमेरिकी राज्य इलिनोइस के अर्बाना में यूनिवर्सिटी कैंपस के पास एक क्लब में अपने दोस्तों के साथ ड्रिंक के लिए गए थे, लेकिन क्लब के कर्मचारियों ने उन्हें एंट्री नहीं दी थी, जबकि दोस्त अंदर चले गए थे. इसके बाद वह लापता हो गए और उन्हें कई बार कॉल की गईं, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. उनके दोस्तों ने कैंपस पुलिस से संपर्क किया.

क्लब से 400 फीट की दूरी पर मिला था शव

अगली सुबह विश्वविद्यालय के एक कर्मचारी ने अधिकारियों को " इमारत के पिछले हिस्से में एक शख्स" के होने की सुचना दी. पुलिस ने कहा कि "जब वह मिला तो वह मर चुका था." यानी उसका शव क्लब से महज 400 फीट की दूरी पर मिला.

यहां -20, -30 तक चला जाता है तापमान

पुलिस के मुताबिक- अब तक की जांच के मुताबिक धवन की मौत आकस्मिक थी... इसमें किसी किस्म की साजिश नहीं हुई थी. दरअसल, इलिनोइस और मध्य पश्चिम के अधिकांश हिस्सों में जनवरी में भीषण ठंड और जमा देने वाली सर्दी होती है. ठंडी हवाओं के चलने से यहां तापमान -20 से -30 डिग्री तक भी चला जाता है. क्लब में एंट्री ना मिलने की वजह से वह अधिक ठंड में खड़ा रहा था.

पिछले साल सितंबर में ही हुए थे 18 साल के

अकुल धवन इलिनोइस विश्वविद्यालय अर्बाना-शैंपेन में नए छात्र थे. वह इलेक्ट्रिकल और कंप्यूटर इंजीनियरिंग विभाग में रोबोटिक्स का अध्ययन कर रहे थे. पिछले साल सितंबर में 18 साल के हुए अकुल धवन ने कैलिफोर्निया के सैन मेटो में जुनिपेरो सेरा हाई स्कूल से हाई स्कूल डिप्लोमा हासिल किया. उन्होंने सैन मेटो कॉलेज में कंप्यूटर विज्ञान का शिक्षा भी ली थी. बताया जा रहा है विंटर ब्रेक के बाद कॉलेज में यह उनका पहला सप्ताह था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पुतिन के बाद इटली की पीएम मेलोनी ने भी कहा, रूस-यूक्रेन विवाद को सुलझा सकता है भारत
US: जानें कौन थे भारतीय मूल के अकुल धवन, जिन्हें क्लब में नहीं मिली एंट्री, बाहर ठंड से हो गई मौत
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Next Article
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com