कौन है भारतीय मूल का "डर्टी हैरी", जिसके कारण अमेरिका में भारतीय परिवार की मौत हुई थी ?

इस पर अमेरिका में अवैध लोगों के लाने का आरोप है. अदालत ने आरोप लगाया गया है कि इसके कारण एक भारतीय परिवार की मौत हुई थी.

कौन है भारतीय मूल का

इसे लोग 'परम सिंह' और 'हरेश रमेशलाल पटेल' के नाम से भी जानते हैं.

कहानी की शुरुआत 19 जनवरी, 2022 को शुरु होती है. इस दिन कनाडा-अमेरिका बॉर्डर पर एक परिवार के सभी सदस्य मृत पाए गए थे. ये परिवार भारत के गुजरात के रहने वाले थे. अमेरिका में अवैध रूप से प्रवेश कर रहे थे. दुर्भाग्यवश, बर्फीली सर्दी के कारण पूरे परिवार की मौत हो गई. इनकी पहचान जगदीश बलदेवभाई पटेल, उनकी पत्नी वैशालीबेन जगदीशकुमार पटेल और उनके बच्चे विहंगी जगदीशकुमार और धार्मिक जगदीशकुमार के रूप में हुई थी. इनकी मौत का ज़िम्मेदार अमेरिका में रह रहे भारतीय मूल के हर्षकुमार पटेल हैं.अमेरिकी अधिकारियों ने मानव तस्करी के मामले में इसे गिरफ्तार भी कर लिया है. ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर कौन हर्कुमार पटेल?

'डर्टी हैरी' के नाम से मशहूर है

लोग इसे 'डर्टी हैरी' के नाम से भी जानते हैं. इसे लोग 'परम सिंह' और 'हरेश रमेशलाल पटेल' के नाम से भी जानते हैं. पिछले सप्ताह शिकागो हवाई अड्डे पर इसे गिरफ्तार किया गया था.

अवैध रूप से लाने का आरोप

हर्षकुमार पटेल पर अमेरिका में अवैध लोगों के लाने का आरोप है. अदालत ने आरोप लगाया गया है कि हर्षकुमार पटेल ने फ्लोरिडा निवासी कथित तस्कर स्टीव शैंड को भर्ती किया था, जिसे 2022 में शव बरामद होने के बाद गिरफ्तार किया गया था.

पुलिस ने छानबीन की

पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में कहा, "पटेल एक संगठित मानव तस्करी समूह का हिस्सा था जिसने संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीय नागरिकों के अवैध प्रवेश की सुविधा प्रदान की थी." पुलिस शिकायत में हर्षकुमार पटेल और शैंड के बीच बातचीत का विवरण भी दिया गया है. पुलिस ने कहा कि दोनों के बीच रेंटल कार, होटल के बिल का भुगतान करने की बातचीत हुई है. पुलिस ने कहा कि एक मैसेज में पटेल ने शैंड से कहा था कि सुनिश्चित करे कि लोग बर्फीले तूफ़ान से निपटने के लिए तैयार हो.

पुलिस ने जानकारी दी कि "शैंड ने भारतीय नागरिकों को लाने-ले जाने के लिए दिसंबर 2021 और जनवरी 2022 के बीच मिनेसोटा में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर की गई कुल पांच यात्राओं का वर्णन किया, जिसमें 19 जनवरी, 2022 की यात्रा भी शामिल है, जिसके दौरान उन्हें गिरफ्तार किया गया था."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com