विज्ञापन
This Article is From Jul 08, 2022

WATCH: वह पल, जब भाषण के दौरान गोली लगते ही गिर पड़े जापान के Ex-PM शिंज़ो आबे

घटना के वक्त वे भाषण दे रहे थे. गोली लगते ही वो गिर पड़े. उनका खून बह रहा था. वहीं, उनके शरीर में कोई हरकत नहीं थी. ऐसे में उन्हें आननफानन अस्पताल ले जाया गया.

जापान के पूर्व प्रधान मंत्री शिंजो आबे को शुक्रवार को सीने में गोली मार दी गई.

नई दिल्ली:

जापान के पूर्व प्रधान मंत्री शिंजो आबे को शुक्रवार को सीने में गोली मार दी गई. घटना के वक्त वे भाषण दे रहे थे. गोली लगते ही वो गिर पड़े. उनका खून बह रहा था. वहीं, उनके शरीर में कोई हरकत नहीं थी. ऐसे में उन्हें आननफानन अस्पताल ले जाया गया. स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, संभवतः वे कार्डियक अरेस्ट में चले गए होंगे, जिस कारण वो रिस्पॉन्ड नहीं कर पा रहे होंगे. मौके से सामने आई तस्वीर में कई एंबुलेंस और आपातकालीन प्रतिक्रिया दल उन्हें बचाने की कोशिश करते दिख रहे हैं.

रॉयटर्स के मुताबिक स्थानीय मीडिया ने बताया कि पूर्व जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे शुक्रवार को पश्चिमी जापान के नारा शहर में एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा हमला किए जाने के बाद गिर गए. घटना के वक्त आसपास के क्षेत्र में गोलियों की आवाज सुनी गई. फिलहाल पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है.

जापान की प्रमुख समाचार एजेंसी क्योडो न्यूज ने स्थानीय अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया कि पीएम आबे बेहोश थे और उनमें कोई हरकत नहीं दिख रही थी. बता दें कि आबे पर नारा की एक सड़क पर भाषण देने के दौरान पीछे से एक व्यक्ति ने हमला कर दिया. द जापान टाइम्स ने बताया कि पुलिस ने उस व्यक्ति को जब्त कर लिया है जिसने सुबह करीब 11.30 बजे आबे पर हमला किया था.

जापानी सार्वजनिक प्रसारक, एनएचके की शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार, शिंजो आबे को संभवतः सीने में गोली मारी गई होगी. साइट पर एक स्थानीय रिपोर्टर ने कुछ ऐसा सुना जो बंदूक की गोली की तरह लग रहा था. मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि रिपोर्टर ने आबे का खून बहते हुए भी देखा. गौरतलब है कि आबे शिंजो, 2006-07 से और फिर 2012-20 से दो बार जापान के प्रधान मंत्री रहे हैं.

यह भी पढ़ें -
-- Attack On Shinzo Abe Live Updates: जापान के पूर्व PM शिंजो आबे को पीछे से मारी गई गोली, गर्दन से बह रहा था खून

-- China ने कहा 'Tibet से दूर रहे भारत', PM Modi की ऐसे की आलोचना

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
इजरायल से जानी दुश्मनी, शिया-सुन्नी की भी गिरा डाली दीवार, जानें हिजबुल्लाह की पूरी कहानी
WATCH: वह पल, जब भाषण के दौरान गोली लगते ही गिर पड़े जापान के Ex-PM शिंज़ो आबे
डेमोक्रेटिक कन्वेंशन में कमला हैरिस को मशाल सौंपेंगे जो बाइडेन, 10 प्वॉइंट्स में जानें
Next Article
डेमोक्रेटिक कन्वेंशन में कमला हैरिस को मशाल सौंपेंगे जो बाइडेन, 10 प्वॉइंट्स में जानें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com