व्लादिमीर पुतिन को 'रोका जाना चाहिए...' : यूक्रेन पर रूस के सबसे बड़े हवाई हमले पर अमेरिकी राष्ट्रपति

Ukraine War : यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने कहा कि रूस ने एक ही रात में करीब 110 मिसाइल छोड़ीं जो साल के सबसे बड़े हमलों में से एक है.

व्लादिमीर पुतिन को 'रोका जाना चाहिए...' :  यूक्रेन पर रूस के सबसे बड़े हवाई हमले पर अमेरिकी राष्ट्रपति

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यूक्रेन पर रूस के नवीनतम मिसाइल हमले की निंदा की

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शुक्रवार को यूक्रेन पर रूस के नवीनतम मिसाइल हमले के बाद कहा कि  रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को "रोका जाना चाहिए." जो बाइडेन ने सेंट क्रॉइक्स में अपनी छुट्टियों के दौरान जारी एक बयान में कहा कि रात भर हुए हमले में पूरे यूक्रेन में 31 नागरिक मारे गए और 120 से अधिक घायल हो गए. फरवरी 2022 में मॉस्को द्वारा अपना आक्रमण शुरू करने के बाद से सबसे बड़ा हवाई हमला था.

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, जो बाइडेन ने अपने बयान में कहा कि यह दुनिया के लिए "stark reminder" है कि, इस विनाशकारी युद्ध के लगभग दो वर्षों के बाद, पुतिन का उद्देश्य नहीं बदला है. वह यूक्रेन को मिटाना और उसके लोगों को अपने अधीन करना चाहता है. उन्हें रोका जाना चाहिए.

जो बाइडेन ने कहा कि यूक्रेन ने रूस द्वारा लॉन्च की गई कई मिसाइलों और ड्रोनों को सफलतापूर्वक रोकने और नष्ट करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके सहयोगियों द्वारा प्रदान की गई वायु रक्षा प्रणालियों का उपयोग किया. जो बाइडेन ने कांग्रेस से निरंतर सहायता को मंजूरी देने का आग्रह किया.

बाइडेन ने कहा, "जब तक कांग्रेस नए साल में तत्काल कार्रवाई नहीं करती, हम यूक्रेन को अपने लोगों की रक्षा के लिए आवश्यक हथियार और महत्वपूर्ण वायु रक्षा प्रणाली भेजना जारी नहीं रख पाएंगे. कांग्रेस को आगे आना चाहिए और बिना किसी देरी के कार्रवाई करनी चाहिए."

आपको बता दें यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने कहा कि रूस ने एक ही रात में करीब 110 मिसाइल छोड़ीं जो साल के सबसे बड़े हमलों में से एक है.

ये भी पढ़ें-  "समृद्ध विरासत के संरक्षण के लिए दृढ़ संकल्प...": अयोध्या दौरे से पहले पीएम मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com