Viral Video : 'आग के दरिया के बीच' आराम से टहलते दिखे मिल कर्मचारी

वीडियो में दिखता है कि पिघले स्टील की चिंगारियां स्टील प्लांट में हर ओर फैलने लगती हैं. इसकी चपेट में एक साइकिल भी आ जाती है, वीडियो में दिखता है कि साइकिल आग में जल रही होती है.  

Viral Video : 'आग के दरिया के बीच' आराम से टहलते दिखे मिल कर्मचारी

जर्मनी की स्टील मिल में हुए हादसे के दौरान आराम से टहलते आए कुछ कर्मचारी

जर्मनी (Germany) की एक स्टील मिल (Steel Mill) में बड़ा हादसा होने का दावा एक रेडइट पोस्ट में किया गया है. एक वीडियो जारी कर बताया गया है कि एक्सीडेंट (Accident) के दौरान मिल का एक कंटेनर टूट गया और पिघला हुआ स्टील जमीन पर फैल गया. यह क्लिप 1991 की फिल्म टर्मिनेटर : द जजमेंट डे की याद दिलाती है जब उसमें दिखता है कि सब ओर चिंगारियां उड़ रही हैं. साथ ही मिल में फैलता पिघला हुआ स्टील किसी आग की बहती नदी जैसा नज़र आता है.  

पिघली हुई स्टील ज़मीन पर फैली हुई है और कर्मचारी आराम से वहां से वहां चल रहे हैं.  सोशल मीडिया को इससे काफी हैरानी हुई है. यह वीडियो एक सायरन की आवाज़ से शुरू होती है, यह सायरन कर्मचारियों को किसी गड़बड़ी की चेतावनी देने के लिए है.

कर्मचारी हेलमेट पहने कंटेनर के पास खड़े होते हैं. उन्होंने सुरक्षा चश्मे, जैकेट्स, दस्ताने पहने हैं . उनमें से कुछ आराम से दूर जा रहे हैं. जैसे वीडियो आगे बढ़ता है. चिंगारियां स्टील प्लांट में हर ओर फैलने लगती हैं. इस पिघले हुए स्टील की चपेट में एक साइकिल भी आ जाती है, वीडियो में दिखता है कि साइकिल में आग लगी होती है.  

एक यूज़र ने कहा, " वो लोग उससे कहीं अधिक शांत दिख रहे थे, जितना ऐसे में मैं होता." दूसरे ने कहा, " ये लोग काफी चिल लग रहे हैं, जैसे कि ऐसा हर मंगलवार को होता हो."  तीसरे ने कहा, " क्या हमें सुरक्षित दूरी नहीं बनानी चाहिए? ये लोग सोच रहे होंगे कि हम सही हैं. जैसे ही वो लोग हटते हैं, यह पूरा इलाका सेकेंडों में पिघले हुए स्टील से भर जाता है." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चला है. यह स्टील मिल एक इंडस्ट्रियल प्लांट है जहां आयरन ओर को स्टील में बदला जाता है.  ऐसे प्लांट आम तौर पर किसी बड़ी नदी के पास या समुद्री बंदरगाह के किनारे होते हैं जहां कोयला और लौह अयस्क मिलते हैं.