Viral Video : हवा में उड़ा विमान का इंजन कवर, 182 लोग थे सवार

अलास्का एयरलाइन (Alaska Airline) ने बताया कि जब यह घटना हुई तो विमान में 176 यात्री और 6 क्रू सदस्य सवार थे. जो दो पायलेट विमान चला रहे थे उन्हें कुल मिला कर 32 साल का विमान उड़ाने का अनुभव था.  

Viral Video : हवा में उड़ा विमान का इंजन कवर, 182 लोग थे सवार

अमेरिका में अलास्का एयलाइन की करवानी पड़ी आपात लैंडिंग

अमेरिका (US) में सिएटल से सैन डियैगो जा रही एक अलास्का एयरलाइन फ्लाइट (Alaska Airline Flight) को सोमवार को उड़ान भरने के तुरंत बाद इमरजैंसी लैंडिंग (Emergency Landing) करनी पड़ी. विमान का इंजन कवर हवा में उड़ गया था. सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई एक नाटकीय वीडियो में, इंजन के कवर को लैंडिंग करते समय पूरी तरह से उड़ते देखा गया.  NBC न्यूज़ के मुताबिक एक सोशल मीडिया पर एक नाटकीय वीडियो शेयर की गई थी, जिसमें इंजन के कवर को विमान से अलग होताा दिखाया गया. मंगलवार सुबह एक बयान में अलास्का एयरलाइन ने कहा कि फ्लाइट 558 को उड़ान के कुछ देर बाद ही बाईं ओर "असामान्य तरीके से वाइब्रेशन" महसूस हुआ."

एयरलाइन ने आगे कहा, "विमान सुरक्षित तरीके से एयरपोर्ट पर उतर आया और वह सुरक्षित तरीके से लैंड करने में सक्षम रहा.  लेकिन इंजन को ढंकने वाला मेटल का पैनल, जिसे काउलिंग कहा जाता है वह लैंगिग करते हुए विमान से अलग हो गया."

अलास्का एयरलाइन ने कहा कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ और यात्रियों को सैन डियागो दूसरी फ्लाइट से भेज दिया गया.  

एयरलाइन ने बताया कि जब यह घटना हुई तो विमान में 176 यात्री और 6 क्रू सदस्य सवार थे. जो दो पायलेट विमान चला रहे थे उन्हें कुल मिला कर 32 साल का विमान उड़ाने का अनुभव था.  

सिएटल टाइम्स के मुताबिक एलास्का एयरलाइन के बोइंग 737 के यात्रियों के लिए यह एक डरावना पल था. 

अलास्का एयरलाइन ने दावा किया है कि उनके पायलेट्स और फ्लाइट अटेंडेंट्स ने हालात को बेहद ध्यान से और प्रोफेशनलिज़्म से संभाला. साथ ही इस विमान में मौजूद लोगों ने भी उनकी तारीफ की." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एयरक्राफ्ट को अभी सेवा से बाहर कर दिया गया है और इस मामले की जांच जारी है.