Viral Video : बंदरगाह पर सामान उतारते हुए डूबा मालवाहक जहाज़, डूब गए कई कंटेनर

वीडियो (Video) दिखाती है कि जहाज सामान उतारते समय एक ओर झुकने लगा. करीब खड़े लोग एक सीटी की सी आवाज़ सुन कर तुरंत दूर हो गए. इसके बाद जहाज़ देखते ही देखते समुद्र में समा गया.  यह देख कर चालक दल के सदस्य और समान उतार रहे लोग सकते में आ गए.

Viral Video : बंदरगाह पर सामान उतारते हुए डूबा मालवाहक जहाज़, डूब गए कई कंटेनर

बंदरगाह पर खड़ा जहाज़ देखते ही देखते डूबा

मिस्त्र का एक बड़ा मालवाहक जहाज़ (Egyptian cargo) तुर्की (Turkey) में पलट गया.  इस कारण बहुत से कंटेनर गहरे समुद्र में समा गए.  सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो रहा एक वीडियो (Video) दिखाता है कि  सी ईगल नाम का मालवाहक जहाज़ पलट कर समुद्र में डूब रहा है. जहाज़ों के बारे में खबर देने वाली वेबसाइट ट्रेडविंड्स (TradeWinds) के अनुसार,  यह जहाज़ तुर्की के इस्केंद्रम पोर्ट पर खड़ा था और इससे माल उतारा जा रहा था. तभी यह दुर्घटना हुई. दुर्घटना शनिवार को हुई. यह मालवाहक जहाज़ 1984 में बना था.  इस दुर्घटना की वीडियो को रेडइट पर शेयर किया गया है.

यह वीडियो दिखाती है कि बंदरगाह का जहाज से सामान उठाने वाला ट्रक कंटेनर उतार रहा था जब 3120 DWT कार्गो जहाज़ झुकने लगा. करीब खड़े लोग एक सीटी की सी आवाज़ सुन कर तुरंत दूर हो गए.  इसके बाद जहाज़ देखते ही देखते समुद्र में समा गया.  यह देख कर चालक दल के सदस्य और समान उतार रहे लोग सकते में आ गए.   तुर्की के ट्रांसपोर्ट और इंफ्रा मंत्रालय ने ट्विटर पर बाद में कहा कि 24 कंटेनर इस टोगो के झंडे वाले जहाज़ से खोए हैं और हल्का तेल रिसाव भी हुआ है. सौभाग्य से चालक दल के सभी सदस्य सुरक्षित निकलने में कामयाब रहे और किसी को चोट नहीं पहुंची.  

एक और मीडिया समूह जी कैप्टन के अनुसार,   सरकार ने बाद में एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि यह जहाज़ स्थिरता का मुद्दा झेल रहा था और इसे संतुलित करने के प्रयास कारगर नहीं रहे.  

तुर्की के बंदरगाह अधिकारी इस घटना की जांच कर रहे हैं. इस बीच जहाज़ के ईंधन को निकालने और कंटेनर ढूंढने का काम जारी है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com