Video: यूक्रेन के सांसद ने अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर रूसी डिप्लोमेट के मुंह पर जड़ दिया मुक्का

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग ने दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर नजर आ रहा है. इस दौरान उनके राजनयिक प्रतिनिधियों के बीच सरेआम मारपीट होने लगी है.

Video: यूक्रेन के सांसद ने अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर रूसी डिप्लोमेट के मुंह पर जड़ दिया मुक्का

रूसी प्रतिनिधि ने यूक्रेन के सांसद से उनके देश का झंडा छीन लिया था

तुर्की की राजधानी अंकारा में एक ऐसी घटना देखने को मिली, जिससे संकेत मिले कि रूस और यूक्रेन के बीच तनाव किस सीमा तक पहुंच गया है. यहां रूस और यूक्रेन के प्रतिनिधियों के बीच हाथापाई देखने को मिली. अंकारा में ब्लैक सी इकोनमिक कम्यूनिटी की बैठक में पहले रूसी प्रतिनिधि ने वहां लगे यूक्रेन के झंडे को फाड़ा और फिर दोनों देशों के प्रतिनिधि भिड़ गए. 

यूक्रेन और रूस के प्रतिनिधियों के बीच इस हाथापाई का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में दिखाया गया है कि यूक्रेनी सांसद ऑलेक्ज़ेंडर मारिकोव्स्की अपने देश के झंडे के साथ खड़े हुए हैं. इस बीच एक रूसी  प्रतिनिधि पीछे से आते हैं और यूक्रेन का झंडा खींचकर ले जाते हैं. ये देख यूक्रेनी प्रतिनिधि गुस्‍से में रूसी प्रतिनिधि के पीछे जाते हैं और उनके मुंह पर मुक्‍का जड़ देता हैं.

इसके बाद कुछ अन्य अधिकारियों द्वारा रूसी प्रतिनिधि को रोका जाता है. हालांकि, इस दौरान यूक्रेनी प्रतिनिधि अपना झंडा वापस ले लेते हैं. फेसबुक पर घटना का एक वीडियो साझा करते हुए उन्होंने यूक्रेनी में लिखा: "हमारे झंडे से हाथ दूर रखो." मौके पर मौजूद अन्य लोग घटना का वीडियो बनाते नजर आए.

बता दें कि इस घटना से एक दिन पहले ही क्रेमलिन में रूपी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन पर ड्रोन अटैक हुआ, जिसके बाद यूक्रेन-रूस के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया. हालांकि, यूक्रेन ने ड्रोन अटैक की घटना से इनकार किया. 

बता दें कि ब्लैक सी इकोनॉमिक कम्युनिटी का गठन 30 साल पहले हुआ था और रूस और यूक्रेन दोनों इसके सदस्य हैं. इसका उद्देश्य "काला सागर क्षेत्र में शांति, स्थिरता और समृद्धि की दिशा में काम करना" है. हालांकि, इससे उलट रूस और यूक्रेन के प्रतिनिधि ही इसमें हिंसा करते नजर आए. 

ये भी पढ़ें :-
केदारनाथ धाम यात्रा के लिए पंजीकरण 8 मई तक के लिए निलंबित, खराब मौसम बना वजह
SCO बैठक: ना हुई बात, ना मिलाया हाथ, एस जयशंकर और बिलावल भुट्टो ने किया 'नमस्कार'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com