वीडियो : यूक्रेनी सेना के हेलिकॉप्टरों को देख झंडा लहराने वाले लड़के को पायलटों ने दिया सरप्राइज

यूक्रेन में हाल के रूसी हमलों में नागरिकों के साथ-साथ सैनिकों की भी कई मौतें हुईं हैं. रूसी मिसाइलों ने हाल ही में खारकीव में एक इमारत पर हमला किया, जिसमें "डबल टैप" नामक रणनीति का उपयोग करके 3 बचावकर्मियों की मौत हो गई.

वीडियो : यूक्रेनी सेना के हेलिकॉप्टरों को देख झंडा लहराने वाले लड़के को पायलटों ने दिया सरप्राइज

हेलीकॉप्टरों पर यूक्रेनी ध्वज लहरा रहा था.

यूक्रेन-रूस संघर्ष के बीच यूक्रेन सेना के पायलटों ने एक युवा लड़के को खुशी देने के लिए हेलीकॉप्टर को अप्रत्याशित रूप से जमीन पर उतार दिया. साथ ही उसे तोहफे भी दिए. हेलीकॉप्टरों पर यूक्रेनी ध्वज लहरा रहा था. इसका वीडियो इंस्टाग्राम पर काफी चर्चा में है. लोग यूक्रेनी सेना की तारीफ कर रहे हैं.

यूक्रेन डिफेंस के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में दिल जीत लेने वाला पल दिख रहा है. पोस्ट के मुताबिक, बॉर्डर के इलाकों में रहने वाला यह लड़का जब भी यूक्रेनी हेलीकॉप्टर की आवाज सुनता तो उत्सुकता से यूक्रेन का झंडा लहराता और सेना के पायलटों के प्रति अपना समर्थन दिखाता. उसके हाव-भाव से प्रभावित होकर, पायलटों ने अपनी एक उड़ान के दौरान उसके परिवार के लिए कैंडी, खिलौने और भोजन देकर उसे आश्चर्यचकित करने का फैसला किया.

इंस्टाग्राम पर प्रसारित हो रहे इस वीडियो ने कई लोगों के दिलों को छू लिया है.

एक यूजर ने टिप्पणी की, "इस प्रकार के वीडियो से मुझे पता चलता है कि मैं इतिहास के सही पक्ष का समर्थन करता हूं."

एक अन्य ने लिखा, “मैं यूक्रेनी लोगों के साथ पूरी तरह हूं. आपकी मानवता, करुणा और लड़ने की भावना किंवदंतियों का सामान है."

एक टिप्पणी में कहा गया, "मैं रो नहीं रहा हूं...आप रो रहे हैं."

किसी ने कहा, “मुझे यह पसंद है. यूक्रेन लंबे समय तक जीवित रहे.”

एक अन्य यूजर ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि वह शांति से बहुत लंबा जीवन व्यतीत करेंगे."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यूक्रेन में हाल के रूसी हमलों में नागरिकों के साथ-साथ सैनिकों की भी कई मौतें हुईं हैं. रूसी मिसाइलों ने हाल ही में खारकीव में एक इमारत पर हमला किया, जिसमें "डबल टैप" नामक रणनीति का उपयोग करके 3 बचावकर्मियों की मौत हो गई और 6 अन्य घायल हो गए, जहां उन्होंने एक ही स्थान पर दो बार हमला किया. एपी की रिपोर्ट के अनुसार, एक ड्रोन ने 14 मंजिला इमारत पर भी हमला किया, जिसमें 69 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई. हमलों के बावजूद, यूक्रेनी सैनिकों ने 20 में से 11 रूसी ड्रोनों को रोक लिया है, लेकिन हमलों के कारण अभी भी कई इलाकों में बिजली नहीं है.