Viral Video : F1 ट्रैक पर भिड़ीं कई गाड़ियां, हैरतअंगेज़ तरीके से बचे ड्राइवर ने बताई ये बात...

फॉर्मुला वन (F1) गाड़ियों की उस सर्किट में सामान्य स्पीड लगभग 240 किलोमीटर प्रति घंटे की होती है. झोऊ की गाड़ी कई गाड़ियों से टकराते हुए घिसटकर कलाबाजियां खाते हुए ग्राउंड के किनारे तक पहुंची.

Viral Video : F1 ट्रैक पर भिड़ीं कई गाड़ियां, हैरतअंगेज़ तरीके से बचे ड्राइवर ने बताई ये बात...

F1 प्रतियोगिता में गाड़ियों की स्पीड 240 KM प्रतिघंटा तक होती है ( प्रतीकात्मक तस्वीर)

फॉर्मूला वन रेस (F1 Race) ड्राइवर झोऊ गुआयनू का ब्रिटिश गांड प्री. प्रतियोगिता (British Grand Prix) के दौरान भयंकर एक्सिडेंट (Accident) हुआ. एक बार को लगा कि इस एक्सिडेंट में किसी का बचना असंभव है. लेकिन हैरअंगेज तरीके से चीन के झोऊ गुआन्यू (Zhou Guanyu) बच निकले. बचने के बाद झोऊ गुआन्यू ने कहा कि हेलो सेफ्टी डिवाइस (Halo Safety Device)  के कारण उनकी जान बची. झोऊ गुआन्यू बिना किसी चोट के कई गाड़ियों के हुए क्रैश में बच निकले.

यह दुर्घटना रविवार को ब्रिटिश ग्रांड प्री प्रतियोगिता में हुई. झोऊ रेसिंग गाड़ी में एक कैप्सूल जैसी सीट में बैठे थे. जब झोऊ की गाड़ी कई गाड़ियों से टकराते हुए घिसटकर कलाबाजियां खाते हुए ग्राउंड के किनारे तक पहुंची तब चीनी खिलाड़ी का सिर उसकी कार के रोल हूप हेलो के कारण बच पाया.

मार्शल झोऊ की गाड़ी में उन्हें बचाने के लिए दौड़े. और झोऊ के कार से सुरक्षित निकाला गया. इस एक्सिडेंट में एक नहीं कई गाड़ियां लपेटे में आ गईं. अल्फा रोमियो ने बताया कि झोऊ होश में है. वो बात कर रहा है. उसकी सभी हड्डियां सलामत हैं. हालात को देखते हुए वो बहुत ठीक और बहुत सही है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खेल की रूलिंग बॉडी इंटरनेशनल मोटरिंग फेडरेशन (FIA) ने बताया कि गाड़ी के दोनों ड्राइवर होश में हैं और उनकी जांच हो रही है.  बाद में घोषणा की गई कि झोऊ ठीक है और मेडिकल सेंटर से उसकी छुट्टी हो गई है. फॉर्मुला वन गाड़ियों की उस सर्किट में सामान्य स्पीड लगभग 240 किलोमीटर प्रति घंटे की होती है.