विज्ञापन
This Article is From Jun 23, 2020

अमेरिका का आरोप, वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया की फ्लाइट मनमाने तरीके से चला रहा भारत, कही यह बात..

अमेरिका ने वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission)को मनमाने तरीके से चलाने का आरोप लगाया है. अमेरिका की ओर से कहा गया है कि इस मिशन के तरह भारत, एयर इंडिया की फ़्लाइट्स को मनमाने तरीक़े से ऑपरेट कर रहा है. अमेरिका का आरोप है कि अमेरिकी कैरियर पर रोक लगा रखी है और भारत की ओर से खुद यात्रियों को टिकट बेचे जा रहे हैं.

अमेरिका का आरोप, वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया की फ्लाइट मनमाने तरीके से चला रहा भारत, कही यह बात..
अमेरिका का आरोप है, वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया फ्लाइट मनमाने तरीके से संचालित हो रही हैं (प्रतीकात्‍मक फोटो)

Covid19 Pandemic: कोरोना की महामारी (Covid19 Pandemic) के बीच भारत सरकार की ओर से विदेश में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए वंदे भारत मिशन प्रारंभ किया है. इस मिशन के तहत दूसरे देशों में फंसे कई लोगों को देश वापस लाया गया है. इस बीच, अमेरिका ने वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission)को मनमाने तरीके से चलाने का आरोप लगाया है. अमेरिका की ओर से कहा गया है कि इस मिशन के तरह भारत, एयर इंडिया की फ़्लाइट्स को मनमाने तरीक़े से ऑपरेट कर रहा है. अमेरिका का आरोप है कि अमेरिकी कैरियर पर रोक लगा रखी है और भारत की ओर से खुद यात्रियों को टिकट बेचे जा रहे हैं.

अमेरिका के ट्रांसपोर्टेशन डिपोर्टमेंट का कहना है कि भारत की सरकार ने दूसरे देशों से अपने लोगों को लाने के लिए एयर इंडिया के प्‍लेन लगा रखे हैं, इन फ्लाइट्स को भारत की ओर से मनमाने तरीके से ऑपरेट किया जा रहा है. अमेरिका के अनुसार, उसके एयरलाइंस (अमेरिकी एयरलाइंस)के लिए भारत में रोक लगी हुई है, इससे अमेरिकी एयरलाइंस को नुकसान उठाना पड़ रहा है. अमेरिका का आरोप है कि कोरोना वायरस से पहले की तुलना में एयर इंडिया ज्‍यादा फ्लाइट का संचालन कर रहा है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की महामारी के चलते भारत ने घरेलू फ्लाइट का संचालन तो शुरू कर दी हैं लेकिन इंटरनेशनल फ्लाइट पर अभी भी रोक लगा रखी है. हां, कोरोना महामारी के कारण दूसरे देशों में फंसे भारतीयों का वतन लाने के लिए वंदे भारत मिशन के तहत फ्लाइट्स का संचालन किया जा रहा है. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com