"Super-Talented" वेदांत पटेल राष्ट्रपति Biden की करते हैं हर दिन मदद : White House

भारतीय-अमेरिकी (Indian- American) मूल के 32 साल के वेदांत (Vedant) अमेरिकी राष्ट्रपति भवन (US White House) में पत्रकारों के बीच लोकप्रिय हैं. निचले प्रेस दफ्तर में उनकी डेस्क है और वो इमीग्रेशन (Immigration) और क्लामेट चेंज (Climate Change) के संबंधित सवालों का जवाब मीडिया को देते हैं.

Vedant Patel अमेरिकी राष्ट्रपति भवन में Biden प्रशासन के लिए Assistant Press Secretary हैं

वॉशिंगटन :

अमेरिका (US) के राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस (White House) की प्रेस सचिव जेन साकी (Jen Psaki) ने अपने भारतीय अमेरिकी सहायक वेदांत पटेल (Vedant Patel) की प्रशंसा करते हुए उन्हें ‘‘अत्यंत प्रतिभाशाली'' बताया. साकी ने पटेल की मौजूदगी में अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मैं उनसे (वेदांत पटेल से) अकसर मजाक में कहती हूं कि हम उन्हें आसान काम देते हैं, लेकिन हम ऐसा नहीं करते. ऐसा इसलिए है, क्योंकि वह बहुत प्रतिभाशाली हैं.''उन्होंने कहा कि वेदांत एक अच्छे लेखक हैं और वह बहुत तेज लिखते हैं. साकी को लगता है कि उनका सरकार में बहुत अच्छा करियर रहेगा.

उन्होंने वेदांत को बेहतरीन बताया और कि "वो जो भी करते हैं, उससे मुझे बहुत मदद मिलती है, वो हम सबकी मदद करते हैं और हर दिन राष्ट्रपति की मदद करते हैं."

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन में सहायक प्रेस सचिव पटेल यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया, रिवरसाइड से स्नातक हैं और उन्होंने ‘यूनिवर्सिटी ऑफ फ्लोरिडा' के ‘वारिंगटन कॉलेज ऑफ बिजनेस' से एमबीए किया है. गुजरात में जन्मे पटेल कैलिफोर्निया में पले-बढ़े हैं. वह अपने परिवार के साथ 1991 में अमेरिका आ गए थे.

32 साल के वेदांत अमेरिकी राष्ट्रपति भवन में पत्रकारों के बीच लोकप्रिय हैं. निचले प्रेस दफ्तर में उनकी डेस्क है और वो इमीग्रेशन और क्लामेट चेंज के संबंधित सवालों का जवाब मीडिया को देते हैं. बाइडेन प्रशासन में शामिल होने से पहले वो प्रेसीडेंशियल इनॉग्रेशन कमिटी के प्रवक्ता रह चुके हैं और बाइडेन कैंपेन के रीजनल कम्युनिकेशन डायरेक्टर भी रह चुके हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वेदांत पटेल ने 2012 से 2015 तक पूर्व सांसद माइक हॉन्डा के साथ डिप्टी कम्युनिकेशन डायरेक्टर के तौर पर काम किया था.  इसके बाद उन्होंने अमेरिकी संसद में 2015 से 2017 तक माइक हॉन्डा के कम्युनिकेशन डायरेक्टर के तौर पर काम किया.