अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे गन केस में 3 अक्टूबर को अदालत में होंगे पेश

संघीय न्यायाधीश क्रिस्टोफर बर्क ने वीडियो द्वारा पेश होने के बाइडेन के अनुरोध को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह अपने सीक्रेट सर्विस एस्कॉर्ट के साथ अदालत नहीं पहुंचना चाहते. 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे गन केस में 3 अक्टूबर को अदालत में होंगे पेश

हंटर बाइडेन को 25 साल की जेल हो सकती है. (फाइल फोटो)

वाशिंगटन :

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन को बंदूक मामले में 3 अक्टूबर को डेलावेयर कोर्ट में पेश होने का बुधवार को आदेश दिया गया. उन्होंने मामले में व्यक्तिगत रूप से पेश ना होने की मांग की थी. संघीय न्यायाधीश क्रिस्टोफर बर्क ने वीडियो द्वारा पेश होने के बाइडेन के अनुरोध को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह अपने सीक्रेट सर्विस एस्कॉर्ट के साथ अदालत नहीं पहुंचना चाहते. 

बर्क ने अपने फैसले में लिखा, "प्रतिवादी को इस मामले में कोई विशेष व्यवहार नहीं मिलना चाहिए." हालांकि बर्क ने बाइडेन को पेशी के लिए मूल रूप से सुनवाई के लिए निर्धारित तिथि, 26 सितंबर से एक अतिरिक्त सप्ताह का समय दिया है. 

मंगलवार को बाइडेन के वकील ने अदालत को सूचित किया कि वह ड्रग्स का उपयोग करते समय अवैध रूप से बंदूक खरीदने के आरोप में "दोषी नहीं" होने की याचिका दायर करेंगे. 53 वर्षीय बाइडेन पर पिछले सप्ताह झूठे बयान देने से संबंधित तीन आरोप लगाए गए थे, जब उन्होंने 2018 बंदूक खरीद के लिए आवश्यक फॉर्म पर दावा किया था कि वह उस समय अवैध रूप से दवाओं का उपयोग नहीं कर रहे थे. इससे छुटकारा पाने से पहले उनके पास 11 दिनों तक कोल्ट रिवॉल्वर थी.

जून में, संघीय अभियोजक डेविड वीस के साथ एक समझौता टूट गया. इसके चलते वीस को उसके खिलाफ तीन  बंदूक रखने के आरोप दायर करने पड़े. इस मामले में अगर हंटर को दोषी ठहराया जाता है, तो सैद्धांतिक रूप से उनको 25 साल की जेल हो सकती है, हालांकि व्यवहार में ऐसे आरोप, यदि अन्य आरोपों के साथ नहीं हैं, तो शायद ही कभी जेल की सजा दी जाती है. 

वीज़, जिन्हें दलील सौदा विफल होने के बाद बाइडेन जांच के लिए विशेष वकील के रूप में पदोन्नत किया गया था, ने इस बीच संकेत दिया है कि वह अभी भी संभावित कर आरोपों पर बाइडेन की जांच कर रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
--
 कनाडा के उप सेनाध्यक्ष अगले हफ्ते सैन्य संगोष्ठी में हिस्सा लेने भारत आएंगे
-- "अत्यधिक सतर्कता बरतें": कनाडा में भारतीयों के लिए विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी